भाजपा कर रही है कोरोना वारियर्स का अपमान छत्तीसगढ़ में कोरोना रिकवरी दर देश की कोरोना रिकवरी दर से बहुत बेहतर

भाजपा कोरोना योद्धाओं का अपमान बंद करें

छत्तीसगढ़ की अपेक्षा भाजपा शासित राज्यों में कोरोना की वजह से मृत्यु होने वालों की संख्या 12 गुणा से अधिक है

जिनकी करनी के कारण देश में कोरोना  फैला वो हमें उपदेश न दें -कांग्रेस

रायपुर । 07 अगस्त 2020.  संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि देश में कोरोना महामारी फैलने के लिए भाजपा की केंद्र सरकार का कुप्रबंधन ही जिम्मेदार है जिनके कारण देश भर में कोरोना फैला। भाजपा के नेता कोरोना को लेकर उपदेश देना बंद करें। छत्तीसगढ़ में कोरोना से रिकवरी दर भाजपाशासित राज्यों से बहुत बेहतर है। जहां देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या प्रति दस लाख आबादी 1500 से भी अधिक है वहीं छत्तीसगढ़ पर 342 है। मृत्यु दर देश में प्रति 10 लाख आबादी 30.80 है वहीं छत्तीसगढ़ मे मात्र 2.39 है। छत्तीसगढ़ की अपेक्षा भाजपा शासित राज्यों में कोरोना की वजह से मृत्यु होने वालों की संख्या 12 गुणा से अधिक है।
छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 11020 प्रभावित मिले जिसमें से 8088 मरीज स्वस्थ होकर सकुशल घर पहुँच गये है। छत्तीसगढ़ में 25 हजार बिस्तरों का इंतजाम किया जा रहा है। 157 कोविड केयर सेंटर्स में 18598 बिस्तरों की व्यवस्था है। 20 हजार क्वारेंटाइन सेंटरों में 7 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिक क्वारेंटाइन अवधि पूरा कर सकुशल घर लौट चुके हैं।
संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी को नियंत्रित होते देख भाजपा के नेता बेचैन है। आपदा में अवसर तलाशने वाले भाजपा नेता मनगढं़त तथ्यहीन राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं। कोरोना नियंत्रित करने में महती भूमिका निभाने वाले कोरोना वारियर्स का अपमान कर रहे है। छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों, पुलिस, स्वास्थ्य कर्मचारियों, डॉक्टरों, सफाई कर्मियों, नगरीय निकायों के कर्मचारियों समाज सेवी संगठन गुरुद्वारा कमेटी एवं विभिन्न धार्मिक संगठनों ने राज्य सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर कोरोना के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी है। इनमें से कुछ लोग संक्रमित भी हुए हैं। प्रदेश भर में पंचायतों ने अपने-अपने गांव के स्कूल भवन में क्वेरेन्टीन सेंटरों की जवाबदारी संभाली है। पंचायतों ने अपने अपने गांव के स्कूल भवन में क्वेरेन्टीन सेंटरों की जवाबदारी बखूबी निभाई भी है। ऐसे में भाजपा के द्वारा कोरोना के खिलाफ़ लड़ाई को लेकर उठाये जा रहे सवाल छत्तीसगढ़ के कोरोनो योद्धाओं का अपमान है। भाजपा शासित राज्यों में मध्य प्रदेश गुजरात में महामारी नियंत्रण में बरती जा रही घोर लापरवाही और बढ़ते संक्रमण की स्थिति चिंताजनक है।
भाजपा ये तो बताए जब 17 जुलाई को श्री राहुल गांधी जी ने कहा था कि ’10,00,000 का आँकड़ा पार हो गया।’
’इसी तेज़ी से ब्व्टप्क्19 फैला तो 10 अगस्त तक देश में 20,00,000 से ज़्यादा संक्रमित होंगे।’
’सरकार को महामारी रोकने के लिए ठोस, नियोजित कदम उठाने चाहिए।’
लेकिन आज ही देश में कोरोना का आंकड़ा 20 लाख से अधिक हो गया है। प्रदेश के भाजपा नेता कोरोना की आपदा में भी अवसर खोज रहे है। कोरोना से लड़ने के बजाय भाजपा नेताओं ने स्तरहीन राजनीति कर करोना के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भमिका निभाने वालों से लड़ने का निर्णय लिया है। भाजपा से कांग्रेस आज फिर से कह रही है कि करोना योद्धाओं का अपमान करना बंद करें और करोना के खिलाफ लड़ाई में  उनका साथ दे। ऐसे अपमानजनक बयान दे रही बौखलाई भाजपा को देख ऐसा महसूस होता है कि ’भाजपा नेता बीमारी से लड़ने के बजाय स्तरहीन बयानबाजी की राजनीति कर रहे है।’

Leave a Reply