कोरोना से मौत : मृतकों के सुरक्षित अंतिम संस्कार के लिए आउटर में कुछ स्थान चिन्हित

विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ जिला व निगम प्रशासन की संयुक्त टीम ने किया आउटर में स्थान चिन्हांकित

कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए अब सुरक्षित ढंग से हो सकेगा अंतिम संस्कार

रायपुर, 09 अगस्त । विधायक विकास उपाध्याय के प्रयासों से राजधानी में कोरोना संक्रमित मृतकों के अंतिम संस्कार अब शहर के आउटरों में भी जहाँ शमसान घाट नही भी है, लेकिन खाली व सुरक्षित जगह है, वहाँ ऐसे मरीजों का दाह संस्कार हो सकेगा। इस अनुमति व नई व्यवस्था के बाद आम लोगों की मांग के अनुरूप रिहायशी इलाकों को इससे दूर और सुरक्षित रखने अब सहोलियत होगी।

इस व्यवस्था को लेकर आज विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के साथ जिला व नगर निगम प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के आउटरों का निरीक्षण कर कुछ स्थान चिन्हित किया है, जहाँ कोविड-19 से होने वाली मौत के बाद मृतकों का स-सम्मान व रीति रिवाज से सुरक्षित ढंग से अंतिम संस्कार किया जा सकेगा।

विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने आज नगर निगम के अपर आयुक्त पुलक भट्टाचार्य व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ शहर के अंदर शमसान घाटों में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु होने और उनका अंतिम संस्कार करने को लेकर हो रही सुरक्षात्मक व कुछ व्यवहारिक दिक्कतें को लेकर चर्चा की गई, इसके पश्चात ऐसा निर्णय लिया गया। इस व्यवस्था के बाद मृत संक्रमित व्यक्ति से वायरस फैलने जैसा कोई डर अब आम जनमानस में नहीं रहेगा।

Leave a Reply