कोरिया : एकलव्य विद्यालय के सातवीं कक्षा के अजय और दिशा से कलेक्टर शर्मा हुए इम्प्रेस

’प्रायोगिक लैब में मिली खामियां, ज़रूरी उपकरण और सुविधाएं दो दिन में उपलब्ध कराने कलेक्टर ने सहायक आयुक्त एवं प्राचार्य को दिए सख्त निर्देश’

कोरिया 02 फरवरी 2022/विकासखण्ड खड़गवां के दौरे पर पहुंचे कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने एकलव्य आवासीय विद्यालय पोंडीडीह खड़गवां का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कक्षा सातवीं के बच्चों से मुलाकात कर परीक्षाओं की बेहतर तैयारी के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। कलेक्टर अंग्रेजी की कक्षा में बच्चों से रूबरू हुए। उन्होंने बच्चों को किताब से एक-एक पैराग्राफ पढ़ने को कहा। इस दौरान छात्र अजय ने बिना हिचकिचाए पूरा पैराग्राफ पढ़ा जिससे कलेक्टर काफी प्रभावित हुए।

इसके बाद उन्होंने बोर्ड पर गुणा का एक सवाल लिखा और बच्चों को स्वयं से आकर उसे सुलझाने को प्रेरित किया। जिसका हल निकाला छात्रा दिशा ने। कलेक्टर ने दिशा से जब बात की, तो दिशा ने बताया कि वह डॉक्टर बनकर अपने पिता का सपना पूरा करना चाहती है। कलेक्टर श्री शर्मा बच्चों से इम्प्रेस हुए और उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
’प्रायोगिक लैब में मिली खामियां, ज़रूरी उपकरण और सुविधाएं दो दिन में उपलब्ध कराने कलेक्टर ने सहायक आयुक्त एवं प्राचार्य को दिए सख्त निर्देश’

निरीक्षण के दौरान प्रायोगिक लैब में खामियां पाई गई। कलेक्टर ने सहायक आयुक्त एवं प्राचार्य को ज़रूरी उपकरण और सुविधाएं दो दिन में उपलब्ध कराने के सख्त निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि दो दिनों के भीतर सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए तीसरे दिन फोटो सहित रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इसी तरह उन्होंने विद्यालय में ज़रूरी अधोसंरचना और परिसर में मुख्य द्वार से विद्यालय तक पहुँच मार्ग को शीघ्र पूरा करने पीडब्ल्यूडी को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने प्रायोगिक लैब में उपस्थित कक्षा 11वीं के बच्चों से बात कर लैब क्लास की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने केमिस्ट्री के कुछ सवाल भी बच्चों से पूछे।
’प्री-मैट्रिक कन्या छात्रावास खड़गवां का भी कलेक्टर ने किया निरीक्षण’

कलेक्टर श्री शर्मा ने प्री-मैट्रिक कन्या छात्रावास खड़गवां का भी निरीक्षण किया। 50 सीटर छात्रावास के दौरान उन्होंने छात्राओं की आवसीय व्यवस्था, भोजन एवं अन्य सुविधाओं का अवलोकन किया। उन्होंने अधिक्षिका से छात्राओं की सुरक्षा के लिए महिला गार्ड की ड्यूटी की जानकारी ली। उन्होंने छात्रावास में सुधार के लिए स्वीकृत कार्यों को शीघ्र शुरू कराने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग श्री डीडी तिग्गा, एसडीएम खड़गवां और खण्ड स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।