नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी सभी दलों की आम सहमति से उम्मीदवार चुनना चाहती है. इसे लेकर राजनीतिक दलों से चर्चा के लिए बीजेपी ने तीन सदस्यों की एक कमेटी गठित की है. बीजेपी की इस कमेटी ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सोनिया से गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री वैंकया नायडू ने मुलाकात की है. इस मुलाकात के बाद कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी के पास राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कोई नाम नहीं है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने मीडिया को बताया, ”सोनिया से बीजेपी के नेताओं ने मुलाकात की है. लेकिन इस बैठक में बीजेपी की ओर से कोई ऐसा नाम नहीं बताया जा सका जिस पर आम सहमति बन सके.” आजाद ने कहा,  ”उल्टा बीजेपी के नेता कांग्रेस से उम्मीदवार का नाम पूछ रही थी.”

आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू को कमेटी में नियुक्त किया था, जिससे कि राष्ट्रपति चुनाव में सर्वसम्मत उम्मीदवार चुनने के लिए विपक्षी दलों से बात की जा सके.

कमेटी ने अभी तक कांग्रेस, बीएसपी, एनसीपी, टीडीपी, सीपीआई (एम) और एआईएनसी (एनआर) से संपर्क किया है. औपचारिक रूप से बातचीत शुक्रवार को शुरू होगी जब वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी से मिलेंगे.