*●तृणमूल-कम्युनिस्ट करते है दहशत की राजनीति*
*●मोदी सरकार के 3 साल बेमिसाल,किया विकास-जीता जनता का विश्वास।*
*●पुरुलिया के गरजापुर में ली पत्रकार वार्ता*

रायपुर | भाजपा के कद्दावर नेता एवं छत्तीसगढ़ के कृषि सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल की ममता दीदी के नेतृत्व वाली तृणमूल सरकार और पूर्व की कम्युनिस्ट सरकार में कोई फर्क नहीं है। दोनों ही दहशत की राजनीति करते हैं। भय और आतंक का माहौल बना कर वोट लेने और विरोधियों को कुचलने के सिद्धांत पर ये चलते है। इन्हीं सब वजहों से यह प्रदेश विकास की दौड़ में पिछड़ रहा है। कभी यहा के उद्योग धंधे काफी मात्रा में थे। परंतु अब उद्योग यहा से भाग रहे है। बेरोजगार युवाओं में हाहाकार मचा हुआ है। वही दूसरी ओर अब देश बदल रहा है। मोदी युग की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रवादी विचारधारा को देश की जनता ने अपना पूर्ण समर्थन देते हुए नरेंद्र मोदी को जब से प्रधानमंत्री बनाया है।  उनके इन बेमिसाल 3 सालों में बदलाव की बयार साफ़ देखी जा सकती है। पहली बार देश में जाति और धर्म को न छूते हुए  डेवलपमेंट की राजनीति हो रही है। सबके साथ -सबका विकास हो रहा है।अब बंगाल की जनता भी सबकुछ समझ चुकी है। आने वाले कल में यहा की भी जनता का आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा।
उन्होंने यह बात पश्चिम बंगाल के नगर पुरुलिया में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। श्री अग्रवाल केंद्र सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम  सबका साथ सबका विकास के तहत प्रवास पर पश्चिम बंगाल गए हुए है.
बृजमोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती। हमारी राजनीति का मकसद जनता और देश की सेवा करना है। हम विकास की राजनीति करते है। देश के मान सम्मान की रक्षा करते हुए मां भारती का भाल ऊँचा रखे यही भाजपा का संकल्प है। और हम गर्व से कह सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश विश्व का सिरमौर बन रहा है।
उन्होंने  छत्तीसगढ़ राज्य के संबंध में पत्रकारों को बताया कि कभी देश में उपेक्षित रहे इस छत्तीसगढ़ क्षेत्र को पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी ने अलग राज्य बनाया था। जिस वक्त यह राज्य बना तब वहां कांग्रेस की सरकार थी। पहले ही चुनाव में जनता ने प्रचंड मतों से भाजपा को सत्ता पर बिठाया तब से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ में विकास की गंगा बह रही है । हर क्षेत्र में छत्तीसगढ़ आपको अग्रणी दिखाई देगा । हमारी छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार का मानना है कि पेट की भूख पर पहले विजय पानी चाहिए। इसीलिए हमारी सरकार ने एक रुपए किलो में चावल प्रदान करने की योजना का शुभारंभ किया । जो आज तक जारी है । जीरो प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण, गरीबों को आवास सहित केंद्र की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन राज्य को विकसित कर रहा है और जनता को खुशहाल बना रहा है।
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी अब भाजपा को अच्छा जनसमर्थन मिल रहा है। संगठन ने विस्तारक योजना के माध्यम से समयदानी कार्यकर्ताओं को बूथों की जिम्मेदारी सौंपी है। निश्चित रूप से बंगाल की जनता भी बीजेपी की सोंच और राष्ट्रवादी विचारधारा से सहमत होंगी और भविष्य में भाजपा के हाथों प्रदेश की बागडोर सौपेगी। गरजेपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता भाजपा केंद्रीय समिति के सदस्य गोपाल सरकार, प्रभारी डीपी सिंहदेव,जिला भाजपा अध्यक्ष विद्यासागर चक्रवर्ती, प्रदेश भाजपा मंत्री सांतनु बसु,रॉबिन सिंह मौजूद थे।
*●जहा भाजपा सरकार वहा विकास*
श्री अग्रवाल ने कहा कि जहा-जहा भाजपा की सरकार रहती हैं वहा का विकास दुनिया को दिखता है। उत्तरप्रदेश,गुजरात, महाराष्ट्र,राजस्थान, मध्य प्रदेश और हमारे छत्तीसगढ़ सहित अनेकों भाजपा शासित राज्य है । ये राज्य देश के नंबर 1,2 और 3 के लिए आपस में प्रतिस्पर्धा करते दीखते है।
वही केंद्र सरकार की स्टार्टअप योजना,मुद्रा योजना,कौशल विकास योजना से देश का बेहतर भविष्य बन रहा है। युवा स्वरोजगार की आगे बढ़ कर भविष्य संवार रहे है।
परंतु तृणमूल कांग्रेस शासित पश्चिम बंगाल विकास से कोसों दूर है। यह संगीन अपराध, भ्रष्टाचार,दंगे आदि मामलों में प्रसिद्धि पा रहा है। इस बात की दोषी यहाँ की भोली भाली जनता नही बल्कि यहा की सरकार है। जो राज्य नहीं बल्कि अपने विकास को लेकर चिंतित की। ऐसे में बंगालियों के भले की वे कैसे सोंच सकते है।
*●केंद्र की योजनाओं को नही कर रही लागू*
बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार गांव गरीब और किसानों के हित में 100 से ज्यादा नयी योजनाएं चला रही है। समाज के उपेक्षित वर्ग को लाभ पहुंचाने के काम हो रहे हैं । परंतु पश्चिम बंगाल की ममता सरकार अपनी जमीन खिसकने के भय से केंद्र की योजनाओं को पूरी तरह से लागू नहीं कर रही है। उन्हें अगर अपने प्रदेश की जनता का भला करना होता तो केंद्र की जनहितैषी योजनाओं को यहा लागू करती। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जो किसानों के लिए बहुत ही उपयोगी है उससे वे किनारा करके चल रही है।