नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारत-पाकिस्तान के बीच दोपहर तीन बजे से शुरू होगा. दोनों देशों के फैंस ये महामुकाबला देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ओवल में होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीमें पूरी तरह तैयार हैं. भारत ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को एकतरफा मुकाबले में मात देकर फाइनल में जगह बनाई. तो वहीं पाकिस्तान ने भी इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी.

इस टूर्नामेंट में पहले भी भारत पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को परास्त किया था. पाकिस्तानी टीम भी उस हार से सबक लेकर अपनी पूरी ताकत के साथ खेलने के लिए तैयार है. भारत पाकिस्तान दोनों ही ग्रुप बी का हिस्सा थे. ग्रुप स्टेज पर दोनों को दो मैचों में जीत मिली और एक-एक मैच में हार का सामना करना पड़ा.

10 साल बाद भारत-पाक के बीच फाइनल मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच करीब 10 साल के बाद कोई फाइनल मैच खेला जा रहा है. 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भिड़ी थीं, जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मार ली थी. जब भी यह दोनों देश क्रिकेट के मैदान पर होते हैं, तो उनके फैंस अपनी टीम को हारते हुए देखना पसंद नहीं करते हैं. जाहिर है ऐसे में फाइनल मुकाबला रोमांच से भरपूर होगा.
दोनों टीमों के संभावित खिलाड़ी

भारत– विराट कोहली (कैप्टन), शिखर धवन, रोहित शर्मा, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी , केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी, अजिंक्य रहाणे, उमेश यादव.

पाकिस्तान– सरफराज (कैप्टन), अहमद शाहजाद, अजहर अली, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, मोहम्मद आमिर, रूमान रइस, जुनैद खान, इमाद वसीम, फहीम अशरफ, शादाब खान, फखर जमान, हारिश सोहैल.