रिपब्लिकन पार्टी ने डॉनल्‍ड ट्रंप को राष्‍ट्रपति और माइक पेंस को उपराष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार के रूप में फिर नामित किया

वाशिंगटन : अमरीका में राष्‍ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्‍मीदवार डॉनल्‍ड ट्रंप को फिर से चुनने की भावुक अपील करते हुए भारतीय मूल की अमरीकी राजनेता निकी हेली ने कहा है कि अमरीकी राष्‍ट्रपति का दृढ़ता और सफलता का शानदार रिकॉर्ड रहा है, जबकि उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन का रिकॉर्ड कमजोरियों और असफलताओं से भरा है।

सुश्री हेली संयुक्‍त राष्‍ट्र में अमरीका की राजदूत रह चुकी हैं। रिपब्लिकन पार्टी के राष्‍ट्रीय सम्‍मेलन के पहले दिन उन्‍होंने अमरीका के लोगों को अगाह किया कि अगर बाइडन और कमला हैरिस सत्‍ता में आए, तो अमरीका समाजवाद के रास्‍ते पर चल पड़ेगा, जोकि दुनियाभर में सब जगह नाकाम रहा है।

सुश्री हेली ने कहा कि जो बाइडन ईरान और आइसिस के समर्थक हैं, साम्‍यवादी चीन के लिए भी वे अच्‍छे हैं। उन्‍होंने कहा कि वे ऐसे किसी भी व्‍यक्ति के लिए वरदान की तरह है, जो अमरीका को क्षमा याचना करते तथा अपने जीवन मूल्‍यों के साथ समझौता करते देखना चाहता है। सुश्री हेली ने कहा कि राष्‍ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप का दृष्टिकोण एकदम अलग है। वे चीन के प्रति कठोर हैं और उन्‍होंने आइसिस के खिलाफ कार्रवाई में जीत हासिल की है। सुश्री हेली ने कहा कि जो बाइडन और वामपंथी समाजवादी, अमरीकी अर्थव्‍यवस्‍था के लिए तबाही का कारण बनेंगे, जबकि राष्‍ट्रपति ट्रंप अवसरों वाले नये युग का नेतृत्‍व कर रहे हैं।

सुश्री हेली दो बार साउथ कैरोलाइना की गवर्नर रह चुकी हैं। राष्‍ट्रपति ट्रंप के प्रचार अभियान के संचालकों द्वारा प्रमुख वक्‍ताओं की सूची में शामिल वह पहली और एकमात्र भारतीय मूल की अमरीकी नेता हैं।

Leave a Reply