भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज रतलाम जिले के जावरा में ”स्कूल चलें हम अभियान 2017” का राज्य स्तरीय शुभारम्भ करते हुए पालकों को शपथपूर्वक संकल्प दिलाया कि अपने बच्चों को स्कूल अवश्य भेजेगें। श्री चौहान ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि ‘खूब पढ़ें, खूब बढ़ें’ और अनंत आकाश में उड़ान भरें।

मुख्यमंत्री ने जिले के शिक्षकों और विद्यार्थियों को बारहवीं कक्षा के परिणामों में जिले को अव्वल बनाने के लिये बधाई और शुभाकामनाएँ दीं, शिक्षकों के समर्पण और परिश्रम के लिये सार्वजनिक रूप से सभी शिक्षकों का अभिनंदन किया और प्रवीण्य सूची में राज्य स्तर पर जिले का नाम गौरवान्वित करने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने ध्वज फहराकर एवं स्कूल की घंटी बजाकर ”स्कूल चलें हम अभियान 2017”का शुभारम्भ किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रतलाम जिले के निवासियों, शिक्षकों और विद्यार्थियों से कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दें। शिक्षकों को किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं हैं।

उन्होने बच्चों से बातचीत करते हुए कहा सबसे जरूरी ज्ञान हैं और ज्ञान प्राप्ति के लिये शिक्षा आवश्यक है। अच्छी पढ़ाई करने के लिये प्रातः जल्दी उठना चाहिए। अच्छे नागरिक बनने के लिये सच बोलना चाहिए। गुरूजनों का सम्मान करना चाहिए। श्री चौहान ने कहा कि प्रत्येक बच्चा स्कूल जाये, इसके लिये सभी को सार्थक प्रयास करना चाहिये।

बच्चों को स्कूल भेजने के लिये प्रेरक बनने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रेरक बनकर स्कूल में बच्चों के साथ समय बितायें और विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिये माहौल तैयार करते हुए निरंतर निगरानी करें ताकि विद्यार्थी बेहतर परिणामों के साथ योग्य नागरिक बनें।