विधायक विकास उपाध्याय ने पितृ मोक्ष अमावस्या पर खारुन तट पर अर्पण-समर्पण-तर्पण कर दी पितरों की विदाई

रायपुर : पितृ मोक्ष अमावस्या पर आज संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने खारुन तट पर अर्पण-समर्पण-तर्पण कर पितरों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। पितृ पक्ष के अंतिम दिन पर पितरों को खारुन तट पर मंत्रोच्चार कर विधि-विधान के साथ विदाई दी गई,इस पितृ मोक्ष कार्यक्रम के माध्यम से संसदीय सचिव एवं रायपुर पश्चिम विधायक ने कोरोनाकाल के दिवंगतों/कोरोना योद्धाओं/चिकित्सकों-नर्सों/नक्सल हमलें तथा सीमा पर शहीद हुए वीर जवानों व अन्य मृतात्माओं की सद्गति के लिए प्रार्थना की।

आज के इस कार्यक्रम में सर्वप्रथम विधायक महोदय ने ब्राह्मणों के मंत्रोच्चार पर विधि विधान के साथ पितरों को नदी तट पर तर्पण दिया तत्पश्चात भजन सम्राट दिलीप षढ़ंगी एवं उनकी टीम के द्वारा भजनों की प्रस्तुति भी दी गई। साथ ही अर्पण-समर्पण-तर्पण कार्यक्रम में पितरों की स्मृति में आम भंडारा का आयोजन भी किया गया जिसमें वहाँ उपस्थित आमजनों ने भोजन-प्रसादी का आनंद लिया।

कार्यक्रम के बारे में विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के हम सभी साथियों के द्वारा आज पितृ-पक्ष के अंतिम दिन कोरोनाकाल के दिवंगतों/कोरोना योद्धाओं/डॉक्टरों-नर्सों/नक्सल हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारियों एवं सीमा पर शहीद हुए सैनिकों व अन्य दिव्यात्माओं की शांति के लिए अर्पण-समर्पण-तर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मृतात्माओं की सद्गति के लिए प्रार्थना कर उनको श्रद्धाजंलि अर्पित की गई।