उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री ने ‘ईज ऑफ डुइंग बिजनेस’ में देश में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर दी बधाई

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में उत्तर प्रदेश द्वारा पूरे देश में द्वितीय स्थान प्राप्त किए जाने पर निवेशकों और उद्यमियों सहित राज्य की जनता को हार्दिक बधाई दी है. उन्होंने कहा कि स्टेट बिजनेस रिफॉर्म एक्शन प्लान 2019 के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में अपने रैंकिंग में 10 पायदान का सुधार करते हुए दूसरा स्थान प्राप्त किया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान को सफल बनाने में उत्तर प्रदेश महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहा है. इज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग में अभूतपूर्व और उल्लेखनीय सुधार हुआ है. यह उपलब्धि सभी के सहयोग से प्राप्त हुई है. राज्य सरकार प्रदेश के समग्र औद्योगिक विकास के लिए कृत संकल्पित है इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए उद्यमियों निवेशकों तथा उद्योग पतियों को अनेक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं.

प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश आए इसके लिए राज्य सरकार ने आकर्षक नीतियां बनाकर उन्हें लागू किया है. निवेशकों तथा उद्यमियों की सुविधा के लिए प्रक्रियाओं को सरल किया गया है. उद्यम स्थापित करने की कार्रवाई को सुगम पारदर्शी तथा समय भद्दे ढंग से संपन्न करने के लिए व्यापक स्तर पर इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के प्रयोग को बढ़ावा दिया जा रहा है. इजी ऑफ़ डूइंग बिज़नेस की रैंकिंग में राज्य द्वारा लगाई गई ऊंची छलांग से यह सिद्ध हो गया है कि प्रदेश सरकार के इन समस्त प्रयासों के फल स्वरुप उत्तर प्रदेश निवेशक को एवं कालीबारी ओं के लिए आकर्षक डेस्टिनेशन के तौर पर उभर रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों और उद्योगपतियों को और बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है आने वाले समय में इज ऑफ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग में और सुधार करते हुए उत्तर प्रदेश को अग्रणी राज्य बनाया जाएगा.

Leave a Reply