कोविंददिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को जेड प्लस सिक्योरिटी कवर दिया है। रामनाथ कोविंद की सुरक्षा में एनएसजी कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, 10-12 एनएसजी कमांडो का जत्था रामनाथ कोविंद की जान की रक्षा में तैनात रहेगा। इसके अलावा एस्कॉर्ट और पायलट गाड़ियां रहेंगी।
जब तक रामनाथ कोविंद देश के राष्ट्रपति नहीं बन जाते तब तक ब्लैक कैट कमांडो उनको सिक्योरिटी कवर देने के लिए तैनात रहेगा। कोविंद के अलावा, कई हाईप्रोफाइल नेताओं को एनएसजी का सिक्योरिटी कवर मिला हुआ है। इनमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनेवाल शामिल हैं।
एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित होने के बाद रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया जिसे भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्वीकार कर लिया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए की तरफ से सोमवार को रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। भारत के नए राष्ट्रपति का चुनाव 17 जुलाई को होगा। 24 जुलाई को वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल खत्म हो रहा है।