लखनऊ: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में हजारों लोगों के साथ योग किया. यहां पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी योग प्रेमियों को लखनऊ की धरती से प्रणाम.

स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से सीखने को मिलती है. लगातार हो रही बारिश को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने चुटकी ली कि बारिश आ जाए तो योग मैट का कैसे प्रयोग हो लोगों ने बता दिया है. लखनऊ में लोगों का प्रयास अभिनंदनीय है.

योग दुनिया को जोड़ने का काम कर रहा है. तीन साल में योग सीखाने वाली जगहों की तादाद बढ़ी है. भारत में भी योग को शिक्षा का उपक्रम बनाया गया है.फिटनेस भी ज्यादा वेलनेस का योगदान होता है. योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि जीवन में नमक नहीं होने से जीवन नहीं चलता. योग को नमक की तरह अपने जीवन का हिस्सा बनाएं. योग जीरो कॉस्ट इंश्योरेंस है.

पीएम नरेंद्र मोदी 55000 लोगों के साथ योग कर किया. उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल और उनकी कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद थे. इसके मद्देनज़र वहां कड़ी सुरक्षा तैनात की गई थी, हालांकि रुक-रुक कर हो रही बारिश की वजह से मैदान में कई जगह पानी भर गया है, जिसकी वजह से योग के लिए की गई सारी तैयारियां ख़राब हो गईं,लेकिन लोग फिर भी उत्साह के साथ मैदान में मौजूद थे.