पेगासस से जासूसी कराने वाले मोदी देश से माफी मांगें – कांग्रेस

 अमर जवान ज्योति, सेवाग्राम आश्रम गरीबों की न्याय योजना का विरोध करने के लिये भाजपा माफी मांगें

रायपुर/04 फरवरी 2022। भाजपा द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से माफी संबंधी बयान पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अमर जवान ज्योति तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आश्रम सेवाग्राम तथा राजीव गांधी ग्रामीण किसान मजदूर न्याय योजना का विरोध करने के लिये भाजपा को देश और प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी तथ्यों के आधार पर मुद्दे उठाते हैं, उन्हें किसी से माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं है। बल्कि पेगासस जासूसी कांड के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए और सिंहासन छोड़कर झोला उठाकर निकल जाना चाहिए। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेगासस जासूसी मामले में मोदी बेनकाब हो चुके हैं। भाजपा को इस मामले में सांप सूंघ गया है। उसके मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस सेना के शौर्य के सबूत नहीं मांगती। सेना के पराक्रम पर राजनीति करने वाले ढोंगी बाबा की चालबाजियां देश की जनता के सामने लाती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के शौर्य का राजनीतिकरण करते हैं। सेना के शौर्य पर वाहवाही लूटने की कोशिश सत्ता प्रमुख करेगा तो कांग्रेस की जिम्मेदारी है कि वह सेना के राजनैतिक करण के खिलाफ आवाज उठाये। यह जिम्मेदारी राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निभा रही है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शहीदों की शहादत की स्मृति अक्षुण्ण रखने का कार्य कर रहे हैं तो अंग्रेजों से माफी मांग कर वीर कहलाने वाली विचारधारा के भाजपाई शहीदों के सम्मान का विरोध कर रही है। यह इनकी अपनी अजूबी देशभक्ति और सेना के प्रति सम्मान का अपना अंदाज है। भाजपा वह पार्टी है जिसका आजादी के आंदोलन से कोई वास्ता नहीं रहा। देशभक्तों से गद्दारी, गोरों के लिए मुखबिरी ही इनकी पहचान रही है और अब ये बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के अमर शहीदों की स्मृति के अपमान के साथ ही छत्तीसगढ़ में अमर जवान ज्योति का विरोध कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि घटिया राजनीति करने वाली भाजपा का चरित्र सामने आ गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शहीदों को सम्मान देने पर भाजपा को अखर रहा है। जबकि इनकी सरकार के समय नक्सल हिंसा में हमारे अनेकानेक वीर जवानों ने शहादत दी और उन्होंने उनकी शहादत को कोई सम्मान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा शहीदों पर राजनीति करती है। वह शहादत का आदर नहीं करती। कांग्रेस का देश के लिए मर मिटने का इतिहास रहा है। छत्तीसगढ़ में भाजपा राज में हमारे नेताओं की एक पूरी पीढ़ी ने झीरम घाटी के षड्यंत्र में शहादत दी है। भाजपा के मूणत जैसे लोग हमें देशभक्ति का सर्टिफिकेट देने की कोशिश न करें।