जेएसपीएल में विश्वकर्मा पूजा,राष्ट्र निर्माण एवं इनोवेशन के संकल्प के साथ

रायपुर, 17 सितंबर 2020 – नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) मशीनरी डिवीजन के मंदिर हसौद स्थित परिसर में आज शिल्पदेव भगवान श्री विश्वकर्मा जी की पूजा परंपरागत उत्साह और भक्ति भाव के साथ की गई। इंजीनियरों, शिल्पकारों और रचनाकारों के ईष्टदेव विश्वकर्मा जी की आराधना करते हुए संकल्प लिया गया कि राष्ट्र निर्माण एवं इनोवेशन की रफ्तार और तेज की जाए जिससे प्रत्येक भारतीय को स्टील के माध्यम से सुविधायुक्त संपन्न जीवन सुलभ हो।

कोविड19 महामारी के प्रकोप को देखते हुए 2 गज की दूरी, थर्मल स्कैनर, सैनिटाइजर और मास्क जैसे तमाम एहतियात के बीच जेएसपीएल परिसर में भगवान श्री विश्वकर्मा जी की जोत प्रज्ज्वलित करने के बाद प्लांट हेड श्री अरविन्द तगई ने कहा कि जेएसपीएल की नीति राष्ट्र निर्माण के प्रति कर्मयोग की साधना है। आज कोविड19 जैसी आपदा में श्री नवीन जिन्दल, श्रीमती शालू जिन्दल समेत पूरा जेएसपीएल परिवार जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित है और साथ ही साथ मानवता के हित में जरूरी स्टील उत्पादों की भी आपूर्ति कर रहा है। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की कि देश को शीघ्र इस महामारी से निजात मिले ताकि स्वस्थ रहकर प्रत्येक नागरिक राष्ट्र के विकास में अपना योगदान कर सके।   

जेएसपीएल परिसर में प्रत्येक वर्ष धूमधाम से भगवान श्री विश्वकर्मा जी का जन्मोत्सव मनाया जाता है, जिसमें सभी कर्मचारी सपरिवार सम्मिलित होकर अनुष्ठान करते हैं और बड़ी संख्या में अतिथि भी यहां आकर आहुति देते हैं। लेकिन कोविड19 महामारी के प्रति सतर्कता और सुरक्षा की वजह से इस बार सीमित संख्या में कर्मचारियों की मौजूदगी रही। इसके अलावा बाहरी व्यक्तियों और कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों के आने पर रोक लगा दी गई थी। यह अनुष्ठान पं. वी.पी. पांडेय जी ने संपन्न कराया। इस अवसर पर श्री सुनील गुप्ता, श्री सूर्योदय दुबे आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।

Leave a Reply