केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनका स्मरण किया। अमित शाह ने कहा कि “भारत माँ के वीर सपूत, सादगी के प्रतीक और देश में प्रगतिशील राजनीति के रचनायक पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि“।

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी गत 6 वर्षों से पंडित दीन दयाल उपाध्याय की ‘अन्त्योदय’ की गरीब कल्याण नीति को आगे बढ़ा रहे हैं। इस नीति के तहत मोदी सरकार 60 करोड़ गरीबों के घरों में गैस का चूल्हा, बिजली, शौचालय, घर, स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

अमित शाह ने कहा “पं. दीनदयाल उपाध्याय ने उस समय एक नई विचार धारा को जन्म दिया, जब आज़ादी के तुरंत बाद देश की नीतियां बननी थी, देश को आगे बढ़ने की दिशा तय होनी थी, पश्चिम के अनुकरण की जगह उन्होंने भारतीय मिट्टी की सुगंध वाली एक विचार धारा को जन्म देने का बहुत बड़ा काम किया”।

“देश के विकास और देश की राजनीति, विशेषकर गरीब कल्याण के प्रति दीन दयाल जी के योगदान हमेशा याद किए जायेंगे। उनके विचार, सिद्धांत और देश व समाज के प्रति समर्पित जीवन सदियों तक देशवासियों को राष्ट्रसेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा”, अमित शाह ने कहा।

Leave a Reply