इंद्रावती बचाओ अभियान द्वारा लगातार पाँचवे दिन जन जागरण किया गया

जगदलपुर : कोरोना को मात देने के उद्देश्य से आज लगातार पाँचवे दिन भी जन जागरण का कार्य जारी रहा। आज इंद्रावती बचाओ अभियान के सदस्य बड़ी संख्या में सड़कों पर निकले और लगभग 6 घंटे लोगों को जागृत करते रहे। आज इंद्रावती बचाओ अभियान के संपत झा, मनीष मुलचंदानी और रत्नेश बेंजामिन ने माइक सम्भाला और अपनी अपील आम जन तक पहुँचाने का सफल प्रयास किया। अभियान को मिथिला युवा मंच का भी सहयोग मिला और मंच की ओर से रोशन झा, अमर झा, प्रकाश झा, दीपक झा, विजय झा, चंद्र्भूषण चौधरी आदि ने अपना सक्रिय योगदान दिया।

प्रचार वाहन के साथ अनुपमा टाकीज चौक, अग्रसेन चौक, गुरुनानक चौक, गोलबाज़ार चौक, लालबाग, स्टेट बैंक चौक, चाँदनी चौक, हाई स्कूल चौक और संजय बाज़ार में प्रचार वाहन के साथ 30-30 मिनिट की नुक्कड़ सभा के रूप में कोरोना से बचाव की सावधानियों की बातें रखी। रविवार होने के कारण बाज़ार में बड़ी संख्या में शहरी और ग्रामीण जन उपस्थित थे। लोगों से लगातार मास्क का प्रयोग, सोशल डिसटेंसिंग और सेनेटाइज़र के प्रयोग करने और कोरोना से बचने की अपील की गई।
लगातार जारी जन जागरण का असर आज स्पष्ट नज़र आया जब यह पाया गया कि लगभग सभी मास्क का प्रयोग करने लगे हैं।

वहीं दूसरी ओर अभियान की ओर से वार्ड वार्ड में ऑटो के माध्यम से अपील का निरंतर प्रसारण जारी है। पूरे शहर में कहीं भी यदि कोई लोग बिना मास्क के दिखाई पड़ते हैं तो उन्हें हिदायत के साथ मास्क भी दिया जा रहा है। जनता की सकारात्मक प्रतिक्रिया हेतु इंद्रावती बचाओ अभियान ने आभार प्रकट किया है। प्रसिद्ध रंगकर्मी सत्यजीत भट्टाचार्य को श्रद्धांजली देकर आज के अभियान को विराम दिया गया।

Leave a Reply