खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारतीय खेल प्राधिकरण का नया लोगो जारी किया

नई दिल्ली : युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने आज दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई ) के नए लोगो का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में खेल सचिव रवि मित्तल; भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष, नरिंदर बत्रा और साई के महानिदेशक, संदीप प्रधान ने स्टेडियम में मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भाग लिया। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से देश भर से कई प्रतिष्ठित एथलीट, कोच और अन्य खेल प्रेमी इस आयोजन में शामिल हुए।

साई के नये लोगो के महत्व के बारे में बोलते हुए, रिजिजू ने कहा, “साई खेल पारिस्थितिकी तंत्र में अग्रणी रहा है और खेल उत्कृष्टता को बढ़ावा देने में प्राथमिक कारक है। इसने एथलीटों को आवश्यक समर्थन दिया है, ताकि उनके पास अपने करियर में आसानी से आगे बढने का अवसर मिल सके। खिलाड़ी उपलब्धियों और खेल के गौरव के जीवन में उड़ान भर सकें – उड़ान का यही आंकड़ा बताता है कि साई में एक एथलीट को अपने करियर में स्वतंत्रता की छलांग लगाने को मिलती है। साई शब्द ही विभिन्न हितधारकों के बीच भारतीय खेल प्राधिकरण के परिचित होने के नाते संगठन को पहचान प्रदान करता है। भारतीय तिरंगे और चक्र का नीला रंग राष्ट्रीय उत्साह बढ़ाता है क्योंकि साई से खेल जगत के कुछ सबसे बड़े खिलाडी यही से निकले हैं और विश्व स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। ”

खेल सचिव, रवि मित्तल ने नए लोगो को डिजाइन करने की पहल करने के लिए साई को बधाई दी। इसके लिए बड़ी संख्या में अच्छी प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी।

वर्ष 1982 में साई की स्थापना के बाद से यह संस्था देश में खेल पारिस्थितिकी तंत्र का केंद्र रही है। साई देश भर में जमीनी स्तर की प्रतिभाओं को पहचानने और विकसित करने में सहायक रहा है। साई का नया लोगो देश में खेल की उत्कृष्टता का निर्माण करने के लिए जमीनी स्तर पर खेल प्रतिभाओं को पहचानने और पोषण करने से इस क्षेत्र में बदलाव का संकेत प्रदान करता है।

Leave a Reply