बिहार : विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की 78 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

Demo Pic

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के अधिसूचना जारी कर दी गई । इस चरण में 15 जिलों के 78 निर्वाचन क्षेत्रों में सात नवम्‍बर को होगा। नामांकन पत्र 20 अक्‍तूबर तक भरे जा सकते हैं। अगले दिन नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 23 अक्‍तूबर तक नाम वापस लिए जा सकते हैं। वाल्‍मीकि नगर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी की गई है।

दूसरे चरण के चुनाव में 123 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। आज जिन प्रमुख उम्मीदवारों ने अपना नामांकन प्रस्तुत किया, उनमें मधुबन विधानसभा क्षेत्र से राज्य के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह शामिल हैं। डीजीपी रैंक के पूर्व अधिकारी सुनील कुमार ने भोरे विधानसभा क्षेत्र से जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन भरा।

भारतीय जनता पार्टी के बाद, सत्तारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) ने भी आज अपने बागी उम्मीदवारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। पार्टी ने अपने मौजूदा विधायक ददन पहलवान, पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा, पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह और रणविजय कुमार सहित पार्टी के 15 कार्यकर्ताओं को निष्कासित किया। इनमें से ज्यादातर एनडीए उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। पहले चरण के मतदान में विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार जोर-शोर से प्रचार चल रहा है।

Leave a Reply