रायपुर के बाद अब बस्तर में भाजपा की साजिश बेनकाब

रायपुर/ 08 फरवरी 2022। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के टवीट् और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की पत्रकारवार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा नेता अनर्गल प्रलाप करते हुए प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश कर रहे हैं। कवर्धा में वैमनस्य फैलाकर सद्भाव बिगाड़ने का षड्यंत्र उजागर हो गया तो राजधानी रायपुर में फसाद किया। इनके पूर्व मंत्री राजेश मूणत को रायपुर में उपद्रव मचाने, गुंडागर्दी करने और सरेआम मारपीट करने, पुलिस अधिकारियों से गालीवादी संस्कृति दिखाने का ठेका दिया गया। जब यहां इनकी साजिश से परदा उठ गया और अपने ही चक्रव्यूह में उलझ गए तो बस्तर का माहौल खराब करने लगे भाजपा के झूठ का नया एपिसोड जगदलपुर में सामने आया जहां एक और पूर्व मंत्री केदार कश्यप को बस्तर की शांत सौम्य संस्कृति में अराजकता फैलाने का जिम्मा सौंपा गया और उन्होंने मुट्ठी भर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उत्पात मचाया। कांग्रेस सरकार में कानून का राज चलता है। भाजपा या किसी को भी कानून व्यवस्था भंग करने की छूट नहीं मिल सकती।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बस्तर में भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी जो फूहड़ मार्गदर्शन भाजपाइयों को दे गई थीं, उस पर अमल करते हुए भाजपा के लोग आसमान की तरफ मुंह करके वैचारिक जहर थूकने की करामात दिखा रहे हैं। रायपुर के बाद जगदलपुर में भाजपा का उत्पात इसी का नतीजा है। भाजपा मनगंढ़त मुद्दो पर प्रदेश की राजनैतिक फिजां को खराब करने का षडयंत्र कर रही हैं बस्तर में एक कांग्रेस पार्शद के ऊपर भ्रश्टाचार के झूठे आरोप लगाकर भाजपा जगदलपुर शहर बंद कराने निकल पड़ी यह भाजपा के मुद्दो के अकाल का सबसे बड़ा उदारण है कि एक पार्शद के ऊपर आरोप लगाकर शहर बंद करवाने की रणनीति 15 साल प्रदेश में सरकार चलाया हुआ दल अपना रहा है प्रदेश में अनेकों साल तक मंत्री रहे केदार कश्यप दुकान बंद कराने व्यापारियों को धमकाता है चाय ढेले वाले के भट्टियों में पानी डालकर स्वंय बुझवाता है। गरीब सब्जी वाले के ढेले को स्वंय खड़ा होकर पलटी करवाता है। भाजपा सरकार में मंत्री रहे राजेश मूणत सरेआम पुलिसवालों को धमका रहे गंदी-गंदी गालियां बक रहे विपक्षी दल के लोगों के लिये अपशब्दों को प्रयोग कर रहे यह भाजपा का गिरता राजनैतिक स्तर है जो पिछले तीन दिनों से राजधानी से लेकर बस्तर तक प्रदेश की जनता देख रही है और भाजपा नेताओं की लानत मलानत भी कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि बस्तर में केदार कश्यप के प्रकरण से यह स्पश्ट हो गया कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के नेता राजनीति को दूशित करनेक के षडयंत्र में लग गये है। मूणत के द्वारा सार्वजनिक गाली गलौच करने के बाद तथा केदार कश्यप द्वारा दुकानदारों को धमकाने के बाद जिस प्रकार से भाजपा के सारे बड़े नेता लामबंद होकर उनक बचाव मे सामने आ रहे उससे साफ है यह भाजपा का नया राजनैतिक प्रोपोगण्डा है। भाजपा नेताओं के पास जनहित के मुद्दे नही बचे है तो भाजपा अब मनगढंत मुद्दों को आधार पर जनता को बरगालाने की रणनीति पर आगे बढ़ रही है लेकिन दोनों ही प्रकरणों मे बेनकाब हो चुकी है। इसके पहले भाजपा ने सांप्रदायिक तथा झूठे धर्मांतरण के मुद्दे पर माहौल बनाने का प्रयास किया लेकिन 15 निकाय चुनावों में जब जनता ने भाजपा के सांप्रदायिकता के एजेंडे को खारिज कर दिया तब भाजपा ने नया पैतरा आजमाना शुरू किया है।