मरवाही उप निर्वाचन: जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर अफसर और सहायक सेक्टर अफसरों की ली बैठक

रायपुर : गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी श्री डोमन सिंह ने आज मरवाही विधानसभा उपनिर्वाचन के लिए नियुक्त किए गए सेक्टर व सहायक सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि एक और 2 नवम्बर को मतदान दलों की मतदान केन्द्रों के लिए रवानगी की जाएगी। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को उनके दायित्वों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीनों को मतदान केन्द्रों पर ही नियमानुसार व्यवस्थित रूप से निर्धारित वाहनों में ले जाया जाना है। मतदान दलों के रवानगी के समय सेक्टर अधिकारियों को काउंटर में उनके अधीनस्थ मतदान केन्द्रों के दलों के कर्मचारियों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारियों के पास अपने अधीन मतदान केंन्द्रों के पीठासीन और मतदान अधिकारियों के मोबाइल नंबर होने चाहिए, जिससे किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल उनका निराकरण किया जा सके।

उन्होंने सभी सेक्टर अफसरों को मतदान की प्रक्रिया को अच्छे से समझकर सावधानीपूर्वक कार्य करने का निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर अफसर अपने अधीनस्थ मतदान केंन्द्रों का भ्रमण करके बिजली, पानी, शौचालय की व्यवस्था, मतदान पर्ची वितरण इत्यादि व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक 2 घंटे में मतदान प्रतिशत की जानकारी निर्वाचन आयोग को उपलब्ध कराया जाता है, जिसकी जानकारी संकलित करने के लिए विशेष रूप से कर्मचारियों को नियुक्त किया जा रहा है। सेक्टर अधिकारी और संबंधित पीठासीन अधिकारी यथाशीघ्र जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों में आवश्यकतानुसार कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सामग्रियां वितरित की जाएगी।

उन्होंने सभी जनपद सीईओ को सचिवों के माध्यम से सामग्रियों को मतदान केन्द्रों में उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री अजीत बसंत सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply