मध्यप्रदेश : स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने कहा कोरोना काल में मीडिया का सहयोग सराहनीय

भोपाल : कोरोना काल में प्रशासनिक मशीनरी की दक्षता की सराहना और भविष्य की चुनौतियों को ध्यान में रखकर समाज को शिक्षा देने का जो बीड़ा मध्यप्रदेश प्रेस क्लब ने उठाया है, इसके परिणाम सुखद होंगे। यह विश्वास मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल ने आज मध्यप्रदेश प्रेस क्लब द्वारा आयोजित ‘आरोग्य मंथन’ में व्यक्त किये।

कार्यक्रम की अध्यक्षता एम्स भोपाल के निदेशक डॉ. सरमन सिंह ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जनसंपर्क आयुक्त डॉ. सुदाम पी. खाड़े थे। दीप प्रज्ज्वलन के साथ प्रारम्भ कार्यक्रम के पहले अतिथि वक्ता भोपाल कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया थे। श्री लवानिया भोपाल जिले में किये गये कार्यों के साथ प्रदेश में होने वाली व्यवस्था सम्बन्धी निर्देशों की जानकारी दी। बीते दिनों की जानकारी के साथ भविष्य की चुनौतियों से निपटने की दक्षता पर भी उन्होंने प्रकाश डाला।

डॉ. संजय गोयल ने अपने अमेरिका प्रवास के दौरान के अनुभव को साझा करते हुए भारत के बारे में उनके मित्रों की राय से उलट देश की तैयारियों पर संतोष व्यक्त करते हुए आगामी चुनौतियों का सफलता से सामने करने की बात कहते हुए मीडिया के अब तक इस काल में मिले सहयोग को अविस्मरनीय कहते हुए भविष्य में सहयोग की आशा व्यक्त की।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में मध्यप्रदेश प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ. नवीन आनन्द जोशी ने प्रदेश के नागरिकों में चेतना जागृत करने के लिए संभाग स्तर पर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने इस बाबत एक प्रेजेंटेशन भी प्रस्तुत किया।

विभिन्न सत्रों में हुई इस कार्यशाला में एम्स के डायरेक्टर डॉ. सरवन सिंह, स्वास्थ्य विभाग की अपर संचालक डॉ. वीणा सिन्हा ने भी विचार रखें।

Leave a Reply