रवि शास्त्री हो सकते हैं टीम इंडिया के अगले कोच : गावस्कर

नई दिल्ली: टॉम मूडी, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, फिल सिमंस और रवि शास्त्री इन सभी लोगों ने दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए आवेदन किया है. अब कोच का पद किसको मिलता है ये देखना काफी दिलचस्प होगा.

टीम इंडिया के कोच को लेकर चल रही भारी बहसों के बीच भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में इस पर अपनी राय रखी है. गावस्कर का कहना है कि टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कई सालों से भारतीय टीम के साथ अलग-अलग तरह से जुड़े रहने वाले रवि शास्त्री टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं.

गावस्कर ने कहा, “रवि शास्त्री वही शख्स हैं, जिन्होंने साल 2014 में टीम इंडिया के कायापलट की शुरूआत की थी.” आपको बताते चलें कि रवि शास्त्री साल 2014 से लेकर 2016 तक टीम इंडिया के निदेशक रह चुके हैं. खास बात यह है कि शास्त्री और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच के रिश्ते काफी अच्छे मानें जाते हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स ये बात भी सामने आई है कि सिर्फ विराट ही नहीं बल्कि टीम के कई खिलाड़ी शास्त्री के कोच बनने के पक्ष में है.

गावस्कर ने आगे कहा, “इंग्लैंड में जब टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तब बीसीसीआई ने उन्हें टीम के साथ निदेशक के रूप में जोड़ा था जिसके बाद से अचानक ही टीम इंडिया की किस्मत बदल गई थी. अब जब वो औपचारिक तौर भारतीय टीम के कोच पद के लिए आवेदन कर चुके हैं तो ऐसे में मुझे लगता है कि उनको यह पद मिल सकता है.”

गौरतलब है कि रवि शास्त्री ने कोच पद के लिए तब आवेदन किया जब बीसीसीआई ने दूसरी बार इस पद के लिए आवेदन मंगवाए. आवेदन की पहली तारीख खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने दोबारा इसे 10 जुलाई तक कर दिया है. फिल सिमंस ने भी आवेदन की दूसरी तारीख आने के बाद ही कोच पद के लिए आवेदन भेजा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *