झारखण्ड : लुगु बाबा के विशेष पूजा अनुष्ठान में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर बोकारो जिला स्थित ललपनिया के लुगुबुरु घांटा बाड़ी धोरोम गाढ़ में आयोजित विशेष अनुष्ठान में शामिल हुए । उन्होंने लुगू बाबा की पूरे विधि विधान और परंपरागत तरीके से पूजा अर्चना की । मुख्यमंत्री ने कहा आज का दिन कई धर्मों के लिए बेहद खास है ।गुरु पूर्णिमा औऱ गुरु नानक जयंती के साथ संतालों के इस पवित्र स्थान में विशेष पूजा अनुष्ठान का आयोजन किया गया है । यह हमें धार्मिक सहिष्णुता का संदेश देता है.

सांकेतिक तौर पर हुआ आयोजन
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पवित्र धार्मिक धरोहर संतालों की अटूट आस्था और विश्वास का प्रतीक है । यहां से संतालों का गौरवशाली अतीत जुड़ा है । हर साल कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर यहां होने वाले अंतरराष्ट्रीय संताल सम्मेलन में हजारों की संख्या में देश दुनिया से संताल शामिल होते आए हैं, लेकिन इस वर्ष कोरोना महामारी की वजह से इसका आयोजन नहीं हो रहा है । यहां हर साल आयोजित संताल सम्मेलन की पारंपरिक व्यवस्था अक्षुण्ण बना रहे , इस वजह से सांकेतिक तौर पर पूजा अनुष्ठान में शामिल होने यहां आया हूं ।

कोरोना संक्रमण से लड़ाई में आप सभी का अहम योगदान
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सावधानी और सतर्कता बरतने की जरूरत है ।उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई में आप सभी का शुरू से सहयोग मिलता आ रहा है ।हमें उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि आपकी मदद से
हम कोरोना की जंग जीतने में कामयाब होंगे ।

Leave a Reply