हम फांसी पर चढ़ जाएंगे, लेकिन नरेंद्र मोदी को नेस्तनाबूद कर देंगे : लालू

पटना : सीबीआइ की ओर से आज की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधा है. लालू प्रसाद ने कहा कि आज की कार्रवाई के लिए सीबीआइ दोषी नहीं है बल्कि सारा दोष पीएम मोदी और अमित शाह है. उन्होंने कहा कि छापेमारी को लेकर मीडिया में भ्रामक खबरें चलायी गयी है. लालू प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार मेरे पूरे परिवार को टारगेट कर रही है. हम फांसी पर चढ़ जाएंगे लेकिन नरेंद्र मोदी को नेस्तनाबूद कर देंगे.

लालू प्रसाद ने साथ ही कहा कि राबड़ी, तेजस्वी से 9 घंटे तक पूछताछ नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि मीडिया में इसको लेकर गलत जानकारी दी गयी. राजद सुप्रीमो ने कहा कि तेजस्वी यादव नाबालिग थे तब भी उनपर धारा 420 लगाया गया है. उन्होंने तेजस्वी यादव पर एफआइआर को गलत बताया.

मालूम हो कि सीबीआइ की टीम ने अाज लालू-राबड़ी के घर की तलाशी ली. सीबीआइ ने पूर्व रेलमंत्री लालू यादव, राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी और आइआरसीटीसी के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ केस भी दर्ज किया है. घंटों चली पूछताछ के बाद देर शाम सीबीआइ की टीम राबड़ी देवी के आवास से निकल गयी. वहीं चारा घोटाला मामले में कोर्ट में पेशी के बाद लालू यादव आज शाम रांची से पटना लौट गये. जबकि, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को राजगीर से पटना वापस लौटेंगे. केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से लालू फैमिली के खिलाफ आज की गयी कार्रवाई को लेकर बिहार की राजनीति में घमासान मचा है. बताया जाता है कि बिहार की राजनीतिक हालात पर नीतीश कुमार राजगीर से ही नजर बनाए रखे है.

लालू आवास से कई अहम कागजात भी जब्त किये गये
सूत्रों के अनुसार सीबीआइ अधिकारी लालू यादव के छोटे पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से बंद कमरे में पूछताछ की. साथ ही लालू आवास से कई अहम कागजात भी जब्त किये गये हैं. पूछताछ के बाद सीबीआइ की टीम राबड़ी आवास से देर शाम निकल गयी है. राबड़ी देवी और तेजस्वी के बयान को सीबीआइ अधिकारियों ने सीलबंद लिफाफे में बंद किया है. आरोप है कि 2006 में जब लालू रेलमंत्री थे, तब रांची और पुरी के टेंडर जारी करने में गड़बड़ी की गयी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *