नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में बीती शाम रविवार को एक नाव के पलटने से उसमें सवार 11 लोग डूब गए. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. तीन को बचा लिया गया है जबकि 7 लोग लापता हैं. शाम से ही बचाव दल के अन्य लोगों की तलाश में जुटे हैं.

बताया जा रहा है कि ये सभी युवक पिकनिक मनाने वेना बांध आए थे. बताया जा रहा है कि युवक नाव पर सवार होकर सेल्फी लेने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान नाव का बैलेंस बिगड़ गया और वह पलट गई. सूचना मिलते ही कलमेश्वर पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई.

नागपुर ग्रामीण के एडिशनल एस. पी. सुरेश भोयात ने बताया कि बचाव दल की दो टीमें काम कर रही हैं. उन्होंने कहा कि ये युवक यहां पिकनिक मनाने के लिए आए थे और उन्होंने मछली पकड़ने वाली बोट ली थी.

काफी देर तक चले तलाशी अभियान में देर शाम तक बचाव दल ने एक शव निकाल लिया था लेकिन अंधेरा होने के बाद बाकि लोगों की तलाश नहीं हो सकी. सोमवार तड़के सुबह से बचाव दल ने फिर से बाकि लोगों की तलाश शुरु कर दी है. बता दें वेना बांध पर बोटिंग करने पर रोक लगी है लेकिन इसके बावजूद गैरकानूनी तरीके से वहां धड़ल्ले से वोटिंग होती है. बताया जाता है कि यहां पिछले एक साल में चार हादसे हो चुके हैं.