गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए तय समय में पूरा करें मुख्यमंत्री निवास का निर्माण कार्यः ताम्रध्वज साहू

लोक निर्माण मंत्री ने नया रायपुर में मुख्यमंत्री निवास समेत निर्माणाधीन भवनों का किया निरीक्षण

रायपुर, 15 फरवरी 2022/ लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने आज नया रायपुर में निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। श्री ताम्रध्वज साहू ने निर्माणाधीन राजभवन, मुख्यमंत्री निवास, मंत्रीगण निवास एवं विभागीय अधिकारियों हेतु आवास भवनों का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तय समय में कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। नया रायपुर के सेक्टर-18 (सेक्टर-24) में आवासीय भवनों के निर्माण कार्य के लिए 591 करोड़ 75 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गयी है।

निर्माणाधीन कार्यों के निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने विभागीय अधिकारियो को समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री निवास का कार्य दिसंबर 2022 तक तथा सभी मंत्री निवास मार्च 2023 तक पूर्ण कर लिए जाएंगे। क्षेत्र में हरियाली के लिए रॉयल पाम के पौधे लगाए जाएंगे तथा 10 हजार पौधों का रोपण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान श्री ताम्रध्वज साहू ने भवन निर्माण, वाटर सप्लाई, सेनेटरी फिटिंग और विद्युतीकरण के कार्यों का भी निरीक्षण किया और इन्हें समय पर पूर्ण करने के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता श्री वीके भत्पहरी, प्रमुख अभियंता श्री ज्ञानेश्वर कश्यप, प्रमुख अभियंता (ई&एम) श्री जी एस मंडावी, अधीक्षण अभियंता श्री विजय सिंह कोर्रम समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।