पटना : बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर राजद और जदयू के बीच तकरार लगातार बढ़ रही है. इसी कड़ी में तेजस्वी से इस्तीफा न दिलवाने पर राजद के अड़ियल रुख के बीच जदयू ने रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर विधायकों की बैठक बुलाई गयी है. अटकलें हैं कि इस बैठक में नीतीश कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. मीडिया रिपोट्स में सूत्रों के हवाले से माने तो नीतीश कुमार ने कांग्रेस से साफ कह दिया है कि या तो तेजस्वी इस्तीफा दें नहीं तो उन्हें बर्खास्त कर दूंगा. मालूम हो कि भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे तेजस्वी पर कार्रवाई के लिए जदयू ने राजद को 4 दिन का अल्टीमेटम दिया था, जो शनिवार को खत्म हो गया. लालू पहले ही कह चुके हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे.

जदयू विधायक दल की बैठक में आज होगी चर्चा
रविवार को जदयू विधायकों की बैठक मुख्यमंत्री आवास 1, अणे मार्ग पर अाज शाम चार बजे आयोजित बुलाई गयी है. जदयू के सभी विधायक इस बैठक में शामिल होंगे. बैठक में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विधायकों को जानकारी दी जायेगी. इसके अलावा पार्टी के स्टैंड और ताजा राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के आवास पर सीबीआइ की छापेमारी और उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे को लेकर जनता के बीच सफाई देने की जदयू की मांग पर भी चर्चा होगी.

जदयू की अपील के अनुरूप राजद या उपमुख्यमंत्री की ओर से जनता के बीच सफाई देने की कोई योजना अब तक सामने नहीं आयी है. राजद 27 अगस्त की रैली में अपनी बात कहने का तर्क दे रहा है. हालांकि, बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री ने मीडिया के समक्ष अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया. लेकिन, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जवाब संतोषजनक नहीं है.