वन मंत्री अकबर का ग्राम खरिया में महिला समूहों ने किया अभूतपूर्व स्वागत


श्री अकबर ने महिला समूहों व ग्रामीणों से संवाद कर जाना उनका हाल-चाल

रायपुर, 16 फरवरी 2022/ वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने आज अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान बोडला जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम खरिया पहुंचे। इस अवसर पर कबीरधाम जिले के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सीमा अगम अनंत के नेतृत्व में गांव सहित क्षेत्र के समस्त 17 सक्रिय महिला समूहों ने श्री अकबर को आत्मीय तथा अभूतपूर्व स्वागत किया।
श्री अकबर ने सीमा अगम अंनत के निवास पर ग्रामीणजन व महिला स्व-सहायता समूहों की समस्याओं और मांगों को सुना। महिलाओं ने मंत्री श्री अकबर को अपनी-अपनी मांगों के संबंध में आवेदन भी सौपें। वन मंत्री श्री अकबर ने महिला समूहों से चर्चा करते हुए कहा कि ग्रामीणों से प्राप्त आवेदन पत्रों तथा उनकी मांगों को प्राथमिकता में निराकरण करने का प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष श्रीमती सीमा अगम अनंत, श्री नीलकंठ चन्द्रवंशी, जिला पंचायत सदस्य श्री मुखीराम मरकाम, श्री पिताम्बर वर्मा, श्री प्रभाती मरकाम, जिला पंचायत सदस्य श्री रामकुमार पटेल, गहरू पात्रे, पंचराम वारते, समलदास, राजा साहू, श्री गोरेलाल चंद्रवंशी दुलारी राम,मनाराम, कलाराम अनंत, लेखराम, भुनेश्वर जांगड़े सहित बड़ी संख्या में सक्रिय महिला समूह की सदस्यगण उपस्थित थे।
मंत्री श्री अकबर ने महिला समूहों से चर्चा करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार द्वार संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार गांव, गरीब, किसानों, मजदूरों के साथ-साथ सभी वर्गों के जीवन के स्तर पर उठाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए वनोंपज की खरीदी, महुआ का समर्थन मूल्य 33 रूपए किया गया है। कोदो-कुटकी, रागी की भी समर्थन मूल्य पर खरीदी हो रही है।