महिलाएं प्यार में देती हैं मर्दों को इस वजह से धोखा

महिलाएं पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर हर काम कर रही हैं फिर चाहें वो काम घर का हो या फिर बाहर का, वो किसी भी काम में लड़कों से एक कदम भी पीछे नहीं हैं। पुराने जमाने में अक्सर घर के बड़े बूढ़े कहा करते थे कि महिलाएं केवल घर संभालने के लिए बनी हैं लेकिन इस दौर में महिलाओं ने सभी बेड़ियों को दरकिनार करते हुए पुरुषों के साथ कदमताल मिला रही हैं।

लेकिन जहां घरेलू कामकाज की बात आती है वहां पर महिलाओं की उम्मीदें भी पुरुषों से हैं और इसी आधार पर फ्रेंच स्टडी की जो रिपोर्ट सामने आई है वो आपको चौंकाने भर के लिए काफी है। दरअसल ये स्टडी इसलिए की गई थी कि ये जाना जा सके कि महिलाएं पुरुषों को धोखा क्यों देती हैं।

इस रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि जो पुरुष घर के कामकाज में महिलाओं का हाथ नहीं बटाते हैं उनको महिलाएं पसंद नहीं करती। ये रिसर्च Gleedon-‘A’ साइट की तरफ से कराया गया था जिसमें करीब 10,000 महिलाओं ने रिस्पांस किया।

इस रिसर्च का आधार ये पता करना था कि आखिर ऐसी कौन सी वजह है जिसकी वजह से महिलाएं इतनी फ्रस्टेट हो जाती हैं कि वो अपने पार्टनर तक को छोड़ देती हैं। यूनाइटेड किंगडम नेशलन ऑफिस के तथ्यों की मानें तो महिलाएं एक हफ्ते में किचन में 7.28 घंटे बिताती हैं जबकि पुरुष 3.65 घंटे। वहीं अगर बच्चों की देखभाल की बात की जाए तो महिलाएं हफ्ते में 4.65 जबकि पुरुष 1.89 घंटे बिताते हैं। हालांकि अगर इंडिया की बात की जाए तो यहां पर महिलाएं इन आकड़ों के मुकाबले चौगुना समय किचन में बिताती है।

यहां आपको बता दें कि ये अध्ययन किसी भी तरह के महिला और पुरुषों के संबंधों पर सवाल उठाने को लेकर नहीं कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *