गालूडीह : गालूडीह और घाटशिला के बीच कापागोड़ा के पास एक नाले के उफनाने से एनएच 33 पर बनी डायवर्सन पुलिया और सड़क बह गयी. रविवार को सुबह करीब 10.30 बजे घटना घटी. संयोग था जब डायवर्सन पुलिया और सड़क बही तब वहां से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था.

अन्यथा बड़ा हादसा होता. डायवर्सन सड़क के बहने से एनएच अवरूद्ध हो गया है. झारखंड से बंगाल और ओड़िशा का संपर्क कट गया. रांची से बहरागोड़ा मार्ग अवरूद्ध होने से हाईवे पर सैकड़ों की संख्या में वाहन फंस गये. फोरलेन का काम करनेवाली कंपनी दिलीप विल्डीकॉन मरम्मत के काम में जुट गयी है. परंतु नाले में पानी कम होने का इंतजार है. तभी मरम्मत काम हो सकता है. अगले दो दिनों तक इस मार्ग के खुलने की संभावना नहीं है.

पुलिया निर्माण के लिए बनाया गया था डायवर्सन : फोरलेन का काम कर रही दिलीप विल्डीकॉन ठेका कंपनी ने कापागोड़ा के पास हाईवे पर नये पुल निर्माण के लिए डायवर्सन ह्यूम पाइप देकर पुलिया और सड़क बनायी थी. लगातार वर्षा से नाला उफनायी और रविवार की सुबह डायवर्सन पुलिया और समेत सड़क बह गयी. इससे हाईवे पर आवागमन ठप हो गया.

जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान : हाईवे अवरुद्ध होने से जिला प्रशासन ने संज्ञान लिया है. फोरलेन का काम कर रही दिलीप विल्डीकॉन ठेका कंपनी को जिला प्रशासन ने युद्ध स्तर पर मरम्मत काम करने का आदेश दिया है. घटना स्थल पर स्थानीय पुलिस और प्रशासन के लोग भी पहुंचे थे. वस्तुस्थिति से जिला को अवगत कराया गया है.

दूध, मछली, सब्जी, फल, अनाज वाहन के फंसने से मचेगा हाहाकार : हाईवे के अवरुद्ध होने से दूध, मछली, सब्जी, फल, अनाज के वाहन फंसने से सोमवार से हाहाकार मचेगा. बंगाल और ओड़िशा से इसी मार्ग से उक्त सामग्रियां जमशेदपुर और रांची ले जायी जाती है.