योगीलखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने शनिवार को संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. नयी दिल्ली में शनिवार को हो रहे उप राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर हो रहे मतदान में अपना मत देने के बाद सांसद पद से इस्तीफा दिया. मालूम हो कि आदित्यनाथ योगी आज ही शाम को पड़ोसी देश म्यांमार के दौरे पर जा रहे हैं.

आदित्यनाथ योगी ने शनिवार को लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा देते हुए अपना त्यागपत्र लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को सौंप दिया. मालूम हो कि आदित्यनाथ योगी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से पांच बार सांसद रह चुके हैं. इस्तीफा देने से पूर्व आदित्यनाथ योगी ने उत्तर प्रदेश भवन में आयोजित एनडीए के सांसदों के साथ बैठक भी की. इस मौके पर सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया था.

उप मुख्यमंत्री ने भी दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के साथ अपना इस्तीफा दिया. केशव प्रसाद मौर्य फूलपुर संसदीय क्षेत्र से संसद पहुंचे थे. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद चर्चा शुरू होने लगी है कि फूलपुर संसदीय सीट से किसे संसद भेजा जायेगा. इस बाबत भाजपा नेताओं का कहना है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से वार्ता करने के बाद ही उम्मीदवार का चयन किया जायेगा.