पुलवामा एनकाउंटर : एक आतंकी ढेर, दो जख्मी

पुलवामा : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है जबकि दो आतंकी जख्मी हालत में भाग निकले. मारा गया आतंकी उमर लश्कर के अबु इस्माइल ग्रुप का बताया जा रहा है. सुरक्षाबलों ने मौके से एक AK-47 भी बरामद की है. ऑपरेशन में पुलिस, CRPF और 50 आरआर के जवान शामिल थे.

पुलवामा के सम्बुरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद 50 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SoG) के जवानों ने रविवार शाम ऑपरेशन चलाया था. सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम सम्बुरा के अकरम दार मोहल्ला पहुंची, इस दौरान वहां मौजूद आतंकियों ने फायर करना शुरू कर दिया.

सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों को घेर लिया था. बताया जा रहा है कि भागे आतंकियों में लश्कर का टॉप कमांडर अयूब ललहारी भी शामिल है जबकि दूसरा आतंकी रहमान है. अयूब पुलवामा का ही रहने वाला है, वहीं रहमान पाकिस्तानी आतंकी है. इनके साथ मौजूद तीसरे आतंकी उमर को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है.

फरार आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है, साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. घाटी में सुरक्षाबलों का बीते एक हफ्ते में ये सातवां ऑपरेशन है. हाल ही में सेना ने घाटी में मौजूद आतंकियों की लिस्ट तैयार की थी. इस लिस्ट के आधार पर अब तक 100 से ज्यादा आतंकियों को ढेर किया जा चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *