इस्लामाबाद : मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया है. सईद ने अपनी पार्टी का नाम ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ रखा है. सईद ने जमात-उद-दावा के वरिष्ठ सदस्य सैफुल्ला खालिद को पार्टी का अध्यक्ष मनोनीत किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक सैफुल्लाह ने सोमवार को इस्लामाबाद में पत्रकारों से कहा, ‘मिल्ली मुस्लिम लीग पाकिस्तान को एक वास्तविक इस्लामिक एवं कल्याणकारी देश बनाने के लिए काम करेगी.’ सैफुल्लाह ने कहा कि उनकी पार्टी समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ मिलकर काम करने को तैयार है.

हाल ही में हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में ‘मिल्ली मुस्लिम लीग’ के नाम से राजनीति पार्टी को मान्यता देने के लिए अर्जी दी थी. जिसके बाद अब उसने पार्टी गठन की घोषणा की है.

बता दें हाल ही में पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी की अवधि को दो और माह के लिए बढ़ा दिया है. अधिकारियों ने इस कदम के लिए लोक व्यवस्था को बनाए रखने का हवाला दिया है. जमात-उद-दावा प्रमुख सईद 31 जनवरी से नजरबंद है. अप्रैल में उसकी हिरासत अवधि को तीन और महीने के लिए बढ़ा दिया गया था.