मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार सभी वर्गों के कानूनी हक अधिकार उनकी परंपराओं का ध्यान रखती है

रमन सरकार के दौरान होता रहा है अनुसूचित क्षेत्रों को मिले कानूनी अधिकारों का हनन उनके परंपराओं से छेड़छाड़

भाजपा के नेता गुजरात मॉडल पर दो लाइन बोल नहीं पाते जनता छत्तीसगढ़ मॉडल की तारीफ कर रही है

रायपुर/ 1 मार्च 2022/ पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रवक्ता अजय चंद्राकर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने सच ही तो कहे है राज्य के 60% आबादी के भावनाओं को परंपरा तीज त्यौहार को जनता के सामने रखे है और कांग्रेस ने घोषणा पत्र में शराबबंदी के विषय को रखते समय अनुसूचित क्षेत्रो को मिले कानूनी अधिकारों को ध्यान में रखकर ही शराबबंदी की बात कही है और स्पष्ट कहा है कि बस्तर सरगुजा जैसे अनुसूचित क्षेत्रों में ग्राम सभा को  शराबबंदी का अधिकार होगा।ऐसे में अजय चंद्राकर और भाजपा के अन्य नेता जो झूठ बोलने अफवाह फैलाने और गुमराह करने के आदी है उन्हें को तकलीफ हो रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सिंह हो या अजय चंद्राकर नागपुर के पता के अलावा उन्हें कुछ भी पता नहीं होता है। जो भाजपा के नेता मोदी के गुजरात मॉडल पर दो लाइन नहीं बोल पाते। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार में छत्तीसगढ़ नवा छत्तीसगढ़ बनकर देश में उभरा है ।200 फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने की सोच के साथ कांग्रेस की सरकार ने सभी जिलों में प्रोसेसिंग प्लांट के लिए स्थान का चयन बजट की व्यवस्था कर दी है और कार्य प्रगति पर है छत्तीसगढ़ में अभी टमाटर प्रोसेसिंग यूनिट काजू प्रोसेसिंग यूनिट कोदो कुटकी रागी प्रोसेसिंग यूनिट चल रही है। छत्तीसगढ़ के महुआ से बने शीतल पेय पदार्थ अचार चटनी इमली की कैंडी बस्तर की कॉफी की महक और टेस्ट अब देश की राजधानी दिल्ली में भी मिलने वाली है। 61 वनोपज के समर्थन मूल्य खरीदी हो रही है वैल्यू एडिशन के कार्य चल रहे हैं। भाजपा के नेता ट्विटर और सोशल मीडिया से बाहर निकलकर जनता के बीच जाएंगे तब तो उन्हें पता चलेगा कि 15 साल के रमन शासनकाल के कमीशन खोरी भ्रष्टाचार प्रशासनिक अराजकता से पीड़ित किसान युवा महिलाये श्रमिक व्यापारी उद्योगपति अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के कार्यों से प्रसन्न खुश एवं आर्थिक रूप से मजबूत हो चुके हैं । रमन शासनकाल के दौरान कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार के लिए जाने जाने वाला छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के नीतियों के चलते देश में  समृद्ध संपन्न और अन्य राज्यों के लिए प्रेरणादायी राज्य बन चुका है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेता जो जनाधार खो चुके है जिनके 15 साल के शासनकाल  जनता के लिए  नरकिय जीवन से कम नही था।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा अब पीएम के भाषणों में भी दिख रहा है।योगी सरकार के नाकामी के चलते यूपी में छुट्टा पशुओ की जो विकराल समस्या उतपन्न हुई है उस समस्या का हल छत्तीसगढ़ मॉडल के गोधन न्याय योजना में है जिसके चलते छत्तीसगढ़ में अब आवारा पशुओ के चलते फसल चरने और सड़कों में होने वाले हादसों में विराम लगा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के द्वारा शुरू की गई न्याय योजना जनता के साथ न्याय कर रही हैं राजीव गांधी किसान न्याय योजना से  धान उत्पादक गन्ना मक्का कोदो कुटकी रागी सब्जी दलहन तिलहन और फलदार वृक्ष लगाने वाले किसानों को लाभान्वित किया जा रहा है बिजली बिल हाफ की योजना राज्य के 40लाख उपभोक्ता  को सस्ती बिजली मिल रही है राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना से 3लाख 50 हजार  मजदूर परिवार को  साल में 6हजार रु की मदद की जा रही है ऐसे में अजय चंद्राकर ही नहीं भाजपा के सभी नेता जो किसानों मजदूरों श्रमिकों और छत्तीसगढ़ के विकास के विरोधी हैं उनको पीड़ा हो रही है ।