त्रिपुरा के संस्कृति मंत्री को राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव एवं राज्योत्सव में शामिल होने के लिए संसदीय सचिव श्री निषाद ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दिया आमंत्रण

रायपुर, 09 अक्टूबर 2021/छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आयोजित होने वाले राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए त्रिपुरा के संस्कृति मंत्री को आज संसदीय सचिव श्री कुंवर सिंह निषाद ने छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से न्यौता दिया। त्रिपुरा के संस्कृति मंत्री ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आमंत्रित किए जाने को लेकर त्रिपुरा सरकार की ओर से मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताया।

संसदीय सचिव श्री निषाद ने त्रिपुरा के संस्कृति मंत्री से राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के आयोजन और उसके उद्देश्य के संबंध में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य की समृद्ध आदिवासी संस्कृति को देश-दुनिया में पहुंचाने के उद्देश्य से लगातार प्रयास किया जा रहा है। राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन राजधानी रायपुर 28-30 अक्टूबर तक होगा। उन्होंने त्रिपुरा के संस्कृति मंत्री से राज्य के आदिवासी कला संस्कृति से जुड़े दलों को भी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में भेजने का आग्रह किया। संसदीय सचिव श्री निषाद ने उन्हें 01 नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले राज्य अलंकरण समारोह में भी शामिल होने का आमंत्रण दिया।