लखनऊ: लोहिया अस्पताल में कुत्तों ने नोचा महिला का शव

लखनऊ : डॉक्टर राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय में शनिवार रात कुत्तों ने एक महिला का शव क्षत-विक्षत कर डाला। रविवार सुबह जब परिजन शव लेने पहुंचे तब मामला जानकारी में आया। परिजनों ने महिला के शरीर से सोने के गहने गायब होने का आरोप भी लगाया है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने जांच के आदेश दिए हैं।

चिनहट निवासी विनोद तिवारी ने बताया कि उनकी पत्नी पुष्पा तिवारी (40) को शनिवार को पेट दर्द होने पर सुबह 9:30 बजे लोहिया हॉस्पिटल लाया गया था। इलाज के दौरान शाम 6:30 बजे उनकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने कहा कि पुष्पा ने जहर खाया था, इसलिए पोस्टमॉर्टम के बाद ही परिजनों को शव दिया जाएगा। ऐसे में शव अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया गया।

विनोद ने बताया कि रविवार सुबह जब वे शव लेने के लिए वहां पहुंचे, तो कमरे के बाहर खून फैला हुआ था। उन्होंने दरवाजा खुलवाया तो देखा कि उनकी पत्नी का शव क्षत-विक्षत था। चेहरा बुरी तरह नोच दिया गया था और दोनों आंखें गायब थीं। पूरे कमरे में कुत्तों के पंजों के निशान थे। परिजनों का आरोप है कि पुष्पा के गले में सोने की चेन, पांव में पायल, नाक में सोने की कील और कानों में बालियां थीं। जब वे रविवार को शव लेने के लिए पहुंचे, तो सब गहने गायब थे।

लोहिया हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. डी. एस. नेगी ने बताया कि शव मुर्दाघर में रखे जाने के बाद बाहर से ताला बंद किया गया था। किसी ने रात में गेट का ताला तोड़ दिया। उसके बाद जानवर ने शव को नुकसान पहुंचाया है। डॉ. डी. एस. नेगी ने बताया कि इस मामले की जांच उनकी अगुआई में कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. बी. आर. जैसवाल, फिजिशियन डॉ. एस. के. श्रीवास्तव, सर्जन डॉ. शैलेश श्रीवास्तव की टीम करेगी। वार्ड बॉय इस्लाम, गार्ड पवन मिश्रा, सुपरवाइजर आशीष और अनिल को बर्खास्त कर दिया गया है। अस्पताल ने चारों के खिलाफ चोरी की तहरीर भी पुलिस को दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *