मिड डे मील की गरम दाल में गिरे दो बच्चे, झुलसे

चांडिल: ईचागढ़ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चिमटिया में मंगलवार को मिड डे मील की घंटी लगने पर दौड़े बच्चों में से दो बच्चे गरम दाल रखे बर्तन में गिर गये. घटना में दोनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गये हैं. इनमें पहली कक्षा का छात्र प्रशांत राय (6) व दूसरी कक्षा का छात्र राजीव सिंह (7) शामिल है. प्रधानाध्यापक सुमन हालदार ने बताया कि प्रशांत गंभीर रूप से झुलस गया है. उसे बेहतर इलाज के लिए एमजीएम (जमशेदपुर) ले जाया गया. वहीं राजीव सिंह का इलाज ईचागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

प्रधान शिक्षक ने बताया कि कीचन शेड विद्यालय भवन से सटा है. स्कूल में जगह का अभाव है. मिड डे मील परोसने से पहले स्कूल का ग्रिल खोलते ही बच्चे दौड़कर आने लगे. इसी दौरान दो बच्चे फिसल कर गरम दाल के बर्तन में गिर गये. प्रशांत राय गंभीर रूप (शरीर का आधा हिस्सा) से झुलस गया. उसके पीछे राजीव के गिरने से वह कम झुलसा है. दोनों के पैर झुलस गये हैं.

संयोजिका व रसोइया की लापरवाही से झुलसे बच्चे
ग्रामीणों ने बताया कि संयोजिका भूमिका महतो व रसोइया पार्वती महतो की लापरवाही से हादसा हुआ. बच्चों के अनुसार एक सप्ताह पूर्व स्कूल के कीचन में कुत्ता घुस गया था. डेढ़ महीने पूर्व भोजन में छिपकली गिर गयी थी. इसके बाद भोजन को फेंक दिया गया था. वार्ड सदस्य शीतला सिंह व समाजसेवी संतोष सिंह ने कहा कि इसकी जांच कर विभाग कार्रवाई करे. मेनू के अनुसार चावल छोला या चना की सब्जी देनी है. वहीं दाल, भात, सब्जी बनायी गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *