ब्लू व्हेल गेम सर्च करने में रांची दूसरे स्थान पर

रांची : देश में पांच मौतों के बाद भी झारखंड व बिहार में सर्च कर पूछ रहे- कैसे करें गेम को डाउनलोड खतरनाक और जानलेवा ब्लू व्हेल गेम को लेकर दुनिया भर में चिंता जाहिर की जा रही है. लेकिन, सबसे चिंताजनक स्थिति यह है कि भारत समेत कई देशों में इस गेम के लिंक की तलाश करने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस गेम को लेकर लोगों की उत्सुकता गूगल ट्रैंड बताता है.

गूगल सर्च के अनुसार, पिछले 90 दिनों में इसे सबसे ज्यादा भारत में ही सर्च किया गया. झारखंड और बिहार में भी इस गेम को लेकर लोग गूगल से सवाल कर रहे हैं. पिछले 12 महीनों के गूगल सर्च डाटा में झारखंड पांचवें नंबर पर है.

जबकि बिहार 33वें नंबर पर. झारखंड में सबसे ज्यादा जमशेदपुर तो बिहार में सबसे ज्यादा सहरसा के एक छोटे गांव रायपुरा में सर्च किया गया. झारखंड भी इसमें पीछे नहीं है. पिछले दिनों झारखंड के जमशेदपुर और धनबाद से दो मामले सामने आये. जिसमें इस खतरनाक गेम की चपेट में आकर दो बच्चों ने जान देने की कोशिश की. गूगल सर्च भी झारखंड में बढ़ते इस खतरनाक ट्रेंड की तरफ इशारा करता है. पिछले 12 महीने में सबसे ज्यादा जिन राज्यों में ब्लू व्हेल गेम की तलाश की गयी, उनमें झारखंड पांचवें नंबर पर है.

जिस तरह इसे सर्च किया जा रहा है, वह सबसे ज्यादा खतरनाक है. लोग इंटरनेट पर सीधे ब्लू व्हेल गेम डाउनलोड लिख कर सर्च कर रहे हैं. सरकार भी इंटरनेट पर कड़ी नजर रख रही है, लेकिन इतनी पाबंदियों के बाद भी ब्लू व्हेल गेम को लेकर लोगों की उत्सुकता कम नहीं हो रही.
एक्सपर्ट बताते हैं कि सीधे ब्लू व्हेल गेम डाउनलोड लिखने से कई हिडेन लिंक आते हैं. कई वेबसाइट्स के लिंक्स ऐसे हैं जो आपको गेम ना खेलने की हिदायत देते हैं. ब्लू व्हेल के अलावा पिंक व्हेल जैसे गेम भी हैं, जो आपको डाइवर्ट करने की कोशिश करते हैं. इसके अलावा, जो कीवर्ड सबसे ज्यादा लिखकर सर्च किये गये उनमें सुसाइड गेम, सुसाइड गेम ब्लू व्हेल जैसे सर्च हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *