रोज बढ़ने वाले पेट्रोल डीजल के दाम खाद्य वस्तुओं के बढ़ते दाम और सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती महंगाई न्याय है क्या ?

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय मोदी सरकार को समझाये महामारी काल में जनता के ऊपर महंगाई का बोझ लादना अन्याय

मोदी सरकार ने कोयला में लगने वाले ग्रीन टैक्स कोयला के ट्रांसपोर्टिंग चार्ज और कोयला के दामों में की वृद्धि जिसके चलते बढ़ी बिजली दर

रायपुर /3 अगस्त 2021। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने पूछा है कि रोज बढ़ने वाले पेट्रोल डीजल के दाम खाद्य वस्तुओं के बढ़ते दाम और सुरसा के मुंह की तरह बढ़ती महंगाई न्याय है क्या ? ।दरअसल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को न्याय और अन्याय में फर्क ही नहीं मालूम है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बिजली बिल हाफ योजना का लाभ आम जनता को दे रही है यह जनता के साथ न्याय हैं।मोदी सरकार सस्ते दरों में पेट्रोल डीजल खरीद कर मनमाना एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर आम जनता से वसूली कर रही है इसे अन्याय कहते हैं। मोदी सरकार के द्वारा किसानों के खाद रासायनिक दवाओं में बेतहाशा मूल्य वृद्धि करना यह अन्याय हैं किसानों के साथ पहले रमन सरकार ने अब मोदी सरकार ने जो वादाखिलाफी की है यह अन्याय है। महामारी काल मे मोदी सरकार ने कोयला में लगने वाले ग्रीन टैक्स को 50 रु से बढ़ाकर 400रु प्रति टन किया, रेलवे में कोयला ढुलाई भाड़ा में 40% की वृद्धि किया और कोयला की कीमत में 2500 रु प्रति टन की वृद्धि किया है इसे अन्याय कहते है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को मोदी सरकार को समझाना चाहिए कि महामारी संकटकाल से जूझ रही आम जनता के ऊपर महंगाई का बोझ लादना अन्याय है। दुर्भाग्य की बात है महामारी काल की कठिनाइयों का ज्ञान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय को है लेकिन मोदी सरकार उस कठिन समस्या से मुहँ कान आंख बन्द करे बैठी है और जनता की वेदना आवाज को अनसुना कर रही है।डीजल पेट्रोल के दामों में बेतहाशा वृद्धि किया।जिसका असर छत्तीसगढ़ ही नहीं देश के अन्य प्रदेशों में भी बिजली की दरों में बढ़ोतरी के रूप में दिखेगा। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार 27 महीना से बिजली बिल हाफ योजना के तहत 1822 करोड़ रुपया की सब्सिडी 40 लाख उपभोक्ताओं को दी है और आगे भी बिजली बिल योजना का लाभ आम उपभोक्ताओं को मिलेगा।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बिजली की दरें भाजपा शासित राज्यों के अपेक्षा कम है छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में बिजली की दर छत्तीसगढ़ के अपेक्षा 53 पैसे प्रति यूनिट ज्यादा है।मोदी सरकार के सात साल के कार्यकाल में आमजनता के ऊपर आफत ही आये है। महामारी काल में लॉकडाउन के कारण उतपन्न विपरीत परिस्थितयों ने आमजनता की कमर तोड़ दी है।ऐसे में मोदी सरकार किसान मजदूरों छोटे मंझोले व्यापारियों गृहणियों कामकाजी महिलाओं को राहत देने के बजाये उनपर टैक्स बढ़ाकर महंगाई का कड़ा और भयानक प्रहार कर रही है।मनमानी तरीका से लागू की गई नोटबन्दी और उटपटांग जीएसटी के चलते व्यापार व्यवसाय तबाह हो गए लोग रोजी रोजगार के गभीर संकट से गुजर रहे है ।उसमें मोदी सरकार ने पेट्रोल डीजल में बेतहाशा एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर और सेस लगाकर आम जनता के जेब में व्यय भार बढ़ा रही है। पेट्रोल डीजल के महंगाई का असर आलू प्याज दाल खाद्य सामग्री ट्रांसपोर्टिंग सहित अन्य चीजों पर पड़ रहा है।

Leave a Reply