रांची: भाजपा सोशल मीडिया के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने कहा कि मिशन 2019 को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने झारखंड में लोकसभा की सभी 14 सीटें व विधानसभा की 60 सीटों पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य निर्धारित किया है. पार्टी की चुनावी रणनीति में आइटी व सोशल मीडिया की टीम अहम रोल निभायेगी. सोशल मीडिया के सहारे पार्टी की विचारधारा व सरकार के उल्लेखनीय कार्यों को जनता के बीच ले जाया जायेगा.

श्री मालवीय ने शनिवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के आइटी और सोशल मीडिया की पहुंच दो करोड़ लोगों तक है. फेसबुक पर पार्टी के फॉलोअर की संख्या 1.35 करोड़ और टि्वटर पर इनकी संख्या 64 लाख है. इसके अलावा सांसद, विधायक व मंत्रियों के फॉलोअर अलग हैं. झारखंड में पार्टी ने एक लाख लोगों को फेसबुक पर जोड़ने का लक्ष्य रखा है. यही नहीं झारखंड के वैसे लोगों को भी जोड़ा जा रहा है, जो राज्य के बाहर हैं.

क्योंकि कोई भी चुनाव जनता का मन परिवर्तन किये बिना नहीं जीता जा सकता है. सोशल मीडिया इसके लिए सशक्त माध्यम है. पार्टी भी इसका भरपूर उपयोग करेगी. उन्होंने कहा कि देश में 90 प्रतिशत लोग मोबाइल फोन के जरिये इंटरनेट का उपयोग कर रहे हैं. देश में स्मार्ट फोन का उपयोग करने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 65 करोड़ होने वाली है. श्री मालवीय ने भाजपा के आइटी, वेबसाइट व सोशल मीडिया प्रबंधन विभाग से जुड़े लोगों को सोशल मीडिया के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानकारी दी. विभाग के प्रदेश संयोजक भानु जालान समेत कई लोग मौजूद थे.