वाराणसी : उत्तर प्रदेश के हरदत्तपुर रेलवे स्टेशन के पास शनिवार शाम करीब 6 बजे एक मालगाड़ी के 4 डिब्बे पटरी से उतर गए. यह मालगाड़ी बलिया से गाजीपुर जा रही थी.इस घटना के बाद इलाहाबाद-वारणसी रेल मार्ग बाधित हो गया. फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन सूचना मिलते ही पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के डीआरएम एसके झा समेत तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. डीआरएम ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

बताया जा रहा है 42 बोगियों वाली इस मालगाड़ी में खाद लदी हुई थी जो गाजीपुर पहुंचनी थी. इससे पहले वाराणसी से 15 किलोमीटर पहले हरदत्तपुर स्टेशन के पास मालगाड़ी के वैगन नंबर 17, 18, 19 और 20 पटरी से उतर गए. बोगियों को हटाने के लिए क्रेन की मदद ली गई. मालगाड़ी होने की वजह से एक बार फिर बड़ा हादसा टल गया अन्यथा इस जगह पैसेंजर ट्रेन होती तो एक बार फिर कई लोगों की जानें जा सकती थीं.

बता दें 30 अगस्त को खतौली में कटी पटरी की वजह से उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें 23 लोगों की मौत और कई घायल हो गए थे. इससे पहले पिछले महीने ही औरय्या के पास कैफियत एक्सप्रेस और मुजफ्फर नगर रेल हादसे में काफी जान-माल का नुकसान हुआ था.