वित्त मंत्री के तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का यह बजट छत्तीसगढ़ को विकसित प्रदेश की ओर ले जाएगा – विकास उपाध्याय

विकास उपाध्याय ने कर्मचारी, युवा एवं किसानों को बधाई दी है

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री के रूप में भूपेश बघेल द्वारा पेश किए गए आज के बजट को छत्तीसगढ़ की उन्नति में एक नया अध्याय बताया है। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ के हर वर्ग की उत्तरोत्तर उन्नति को ध्यान में रखकर जो बजट प्रस्तुत किया है वह छत्तीसगढ़ के गठन के बाद एक नया इतिहास रचने जा रहा है।

विधायक विकास उपाध्याय ने वित्त मंत्री के तौर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आज पेश किए गए बजट को छत्तीसगढ़ की उन्नती में एक नया अध्याय बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में प्रति व्यक्ति की जरूरत और उसकी आवश्यकता को महसूस करते हुए यह बजट पेश किया है जो छत्तीसगढ़ गठन के बाद इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। विकास उपाध्याय ने कहा, बजट में रोजगार को मुख्य रूप से केन्द्रीत कर जिस तरह से व्यापम् एवं राज्य लोक सेवा आयोग में सम्मिलित होने वाले परिक्षार्थियों को लेकर फीस पूरी तरह से माफ कर दी है एक ऐतिहासिक फैसला है। उतना ही नहीं पुरानी पेंशन बहाली, विधायक निधि की राशि को 2 से 4 करोड़ कर विकास के उत्तरोत्तर उन्नति के रास्ते खोल दिए हैं तो पंचायत स्तर में भी जिस तरह से पंच से लेकर सरपंच का भत्ता बढ़ाया जाना और विकास निधि की योजनाओं में कई गुना की बढ़ोतरी ग्रामीण परिवेष में उन्नति के नये द्वार खोले हैं।

विकास उपाध्याय ने स्कूली शिक्षा में शासकीय स्कूलों को और मजबूत करने हिन्दी माध्यम के बच्चों के लिए भी बेहतर शिक्षा देने स्वामी आत्मानंद के 32 अन्य स्कूल खोले जाने की घोषणा की है। शिक्षा, स्वास्थ्य एवं जल की बेहतर बहाली को लेकर बजट के प्रावधान निश्चित तौर पर छत्तीसगढ़ के प्रति व्यक्ति का उन्नति तय करेगा। विकास उपाध्याय ने कहा, भूपेश सरकार का यह बजट हर वर्ग को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है, जिसका सभी वर्ग में प्रशंसा हो रही है। उन्होंने प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारी, शिक्षित युवाओं एवं किसान भाईयों को बधाई दी है कि वे इस सरकार के सकारात्मक बजट के माध्यम से उत्तरोत्तर उन्नति की ओर अग्रसर होंगे।