बजट, जन हितैषी एवं कल्याणकारी : भावेश बघेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (ओबीसी विभाग) के प्रदेश महामंत्री भावेश बघेल ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा में माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी द्वारा प्रस्तुत बजट को जन हितैषी एवं कल्याणकारी बताया है । उन्होंने कहा है कि सरकार ने अपने बजट में हर वर्ग के लिये प्रावधान किये है । किसान, मजदूर, युवा, महिलाएँ, सरकारी अधिकारी-कर्मचारी एवं हर वर्ग के लिए सरकार ने अपने बजट में योजनाएँ एवं प्रावधान रखे हैं ।

भावेश बघेल ने कहा की माननीय मुख्यमंत्री जी की लोकप्रिय सरकार निरंतर जन कल्याण की दिशा में अपनी आर्थिक नीतियाँ बना रही हैं । यह माननीय मुख्यमंत्री जी का कुशल आर्थिक विश्लेषण एवं रणनीति ही हैं जिसके फलस्वरूप हमारा प्रदेश देश के दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा में आर्थिक मंदी से अछूता रहा । चाहे वह किसानों, मज़दूरों, स्वसहायता समूहों को सीधे खाते में पैसा देने की बात हो या नयी औद्योगिक नीति से उद्योगों को आर्थिक गति देना हो, हर क्षेत्र में माननीय मुख्यमंत्री जी ने छत्तीसगढ़ को एक आर्थिक मॉडल के रूप में विकसित किया हैं

आज के बजट के बाद जगह जगह पेन्शन योजना की बहाली के फलस्वरूप कर्मचारियों, न्याय योजना के फलस्वरूप किसानों, व्यापम एवं छत्तीसगढ़ पीएससी की परीक्षा शुल्क माफ़ी के फलस्वरूप युवाओं ने अपना हर्ष व्यक्त करते हुए रंग गुलाल और मिठाई के साथ जश्न मनाया एवं मुख्यमंत्री जी को उनके जनकल्याणकारी बजट के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया ।