पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्राधिकरण को भूकंप पूर्व तैयारी के लिए बड़ी योजना पर काम करने का निर्देश दिया है. उन्होंने एक-एक कर सभी बड़े-छोटे शहरों को इसमें शामिल करने के लिए कहा है.

अधिकारियों से उन्होंने कहा है कि बिहार के सभी स्कूलों, अस्पतालों और सभी मेडिकल कॉलेजों को भूकंपरोधी कैसे बनाया जाये इस पर विचार करें. वे बुधवार को आपदा प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में इसकी 10वीं बैठक को संबोधित कर रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कई विभागों में नयी कार्य योजनाएं बनायी जा रही हैं. इनकी समीक्षा करके और उनके साथ तालमेल बैठाते हुये उनके अनुसार ही प्राधिकरण को नयी कार्ययोजना बनानी होगी. उन्होंने आगामी नवंबर में फिर से प्राधिकरण की बैठक कराने का आदेश दिया.

बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चन्द्र यादव, प्राधिकरण के सदस्य उदयकांत मिश्र, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के कमल किशोर, राज्य के पुलिस महानिदेशक पीके ठाकुर, पीएन राय, महासमादेष्टा-सह-महानिदेशक, गृहरक्षा वाहिनी और अग्निशमन सेवा और सभी विभागों के कैबिनेट मंत्री, प्रधान सचिव और सचिव सहित विभागाध्यक्ष उपस्थित थे.