सृजन घोटाला को ले RJD की महासभा आज

भागलपुर। राजद प्रमुख लालू प्रसाद रविवार को भागलपुर में जनसभा करने वाले हैं। दोपहर 12 बजे से शुरू होने वाली इस सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सृजन घोटाले की कहानी को राजद की जुबानी अपने समर्थकों को सुनाने वाले हैं।

सृजन के सहारे दोनों नेताओं ने भाजपा-जदयू की नीतीश कुमार व सुशील मोदी (सुमो) की नई सरकार को कठघरे में खड़ा करने की पूरी तैयारी कर रखी है।

रेलवे होटल घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआइ की तय तारीख से एक दिन पहले लालू और तेजस्वी भागलपुर के सैंडिस मैदान में जनसभा का आयोजन होगा, जिसे ‘सृजन के दुर्जनों की विसर्जन महासभा’ का नाम दिया गया है। सभा की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसके लिए लालू और तेजस्वी अपने अमले के साथ पटना इंटरसिटी ट्रेन से देर रात ही भागलपुर पहुंच चुके हैं।

राज्य में महागठबंधन सरकार के बिखरने और सत्ता से राजद के बेदखल होने के बाद भाजपा-जदयू की सरकार से लालू-तेजस्वी खफा हैं। कई तरह के आरोपों से घिरे लालू को सृजन घोटाले के रूप में नया हथियार मिल गया है।

राजद प्रमुख की नजरों में यह मध्य प्रदेश के ‘व्यापम’ घोटाले की तरह है, जिसे तूल देकर वे अपने सियासी प्रतिद्वंद्वियों को उसी दलदल में खींचने की कोशिश कर रहे हैं, जिसमें विरोधियों ने उन्हें पहले से खींच रखा है।

चारा घोटाले में अदालत का सामना कर रहे राजद प्रमुख सृजन को बिहार का सबसे बड़ा घोटाला बताकर समर्थकों की सहानुभूति अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं।

तेजस्वी भी सृजन घोटाले के मुद्दे पर लगातार मुखर हैं। वे सीएम नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष भाजपा-जदयू की सरकार को कठघरे में खड़ा करने की तैयारी में हैं।

तेजस्वी ने 27 अगस्त को ही पटना के गांधी मैदान की भाजपा भगाओ रैली के दौरान मंच से ही इस यात्रा का ऐलान कर रखा था। इसके पहले विधानमंडल के मानसून सत्र में भी राजद के विधायकों ने लगातार पांच दिनों तक इसी मुद्दे पर सदन में हंगामा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *