मुख्यमंत्री को किसानों ने धान बोनस की घोषणा पर दिया धन्यवाद

रायपुर: मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज यहां उनके निवास में गरियाबंद जिले के राजिम विधानसभा क्षेत्र से आए 400 से ज्यादा किसानों ने विधायक श्री संतोष उपाध्याय के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की। किसानों ने मुख्यमंत्री को धान बोनस की घोषणा के लिए आभार प्रकट किया ।

मुख्यमंत्री ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा – किसानों को धान का बोनस देने के लिए मैं स्वयं 11 अक्टूबर को जिला मुख्यालय गरियाबंद आउंगा। राजिम क्षेत्र सहित सम्पूर्ण गरियाबंद जिले के किसानों को 73 करोड़ रूपए का बोनस दिया जाएगा। उन्होंने कहा-गांव, गरीब और किसान हमारी प्राथमिकता में है। यह हर्ष का विषय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के किसानों को धान का बोनस देने के लिए राज्य सरकार के प्रस्ताव पर अपनी सहमति प्रदान कर दी है।

किसानों को दीपावली से पहले बोनस मिल जाएगा। इससे वे दीपावली का त्यौहार बड़ी खुशी से मना सकेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का जन्म दिन 17 सितम्बर को ‘स्वच्छता सेवा दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। स्वच्छ भारत मिशन के तहत पूरे प्रदेश को दो अक्टूबर 2018 तक खुले में शौचमुक्त घोषित करने का लक्ष्य है। उन्होंने इसमें किसानों और पंच-सरपंचों से सक्रिय सहयोग का आव्हान किया। इस अवसर पर श्री अनिल चन्द्राकर, सोमप्रकाश साहू, आशीष शर्मा, अनूप भोसले, संजीव चन्द्राकर सहित अनेक किसान उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *