बलरामपुर माता रानी के दर्शन को उमड़ा जन सैलाब

बलरामपुर  : नवरात्रि में माँ दुर्गा पूजा की धूम पूरे क्षेत्र में है लेकिन जिले के छोटे से गाँव बरियो में स्थानीय लोगो ने माता के पूजन के नौदिवसीय आयोजन को इतना भव्य बना दिया है की लोग दूर दूर से इस आयोजन में शामिल होने पहुच रहे है.

लगभग पचास फिट से भी उंचा पंडाल बनाया गया है जो मुख्य आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.. इसके साथ ही महाअष्टमी के अवसर पर जबलपुर की माँ हिंगलाज देवी जागरण ग्रुप द्वारा माता के दरबार में जगराते की प्रस्तुति दी.

जबलपुर के कलाकारों की प्रस्तुति के साथ माता के भजनों में लोग घंटो नाचते गाते और झूमते रहे.. 5 तक अनवरत हुए जगराता में हर श्रद्धालू बस झूमता ही रहा.

इस दौरान कार्यक्रम में क्षेत्र के पूर्व विधायक सिद्धनाथ पैकरा और शिवनाथ यादव भी उपस्थति हुए.. इस पूरे कार्यक्रम का जिम्मा उठाये मुकेश गुप्ता और उनकी पूरी टीम के अथक प्रयास से एक छोटे से गाँव में इतना बड़ा आयोजन कराया जा रहा है.

माँ भगवती के पूजन के इस आयोजन में मुकेश गुप्ता, वीरेन्द्र श्रीवास्तव, छोटू जायसवाल, रितेश गुप्ता सहित गाँव के सभी युवाओ का बड़ा ही अहम् योगदान रहा है.
जबलपुर से आई कलाकारा नीतू बुन्देला और उनके ग्रुप के द्वारा दी गई माता के भजनों की प्रस्तुति ने घंटो उपस्थित जन समूह को बिठाए रखा.. और शेरावाली मईया के जयकारो से पूरा प्रांगन गुंजायमान होता रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *