मुख्यमंत्री चौहान ने भैयालाल को कराया गृह प्रवेश

भोपाल :मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन के आनन्द नगर में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना से लाभान्वित भैयालाल कटारिया को परिवार सहित गृह प्रवेश कराया। श्री चौहान ने इस अवसर पर कहा कि कोई गरीब बगैर जमीन के नहीं रहेगा। जमीन देने के बाद उसका पक्का मकान भी बनवाया जाएगा। प्रदेश में सभी गरीबों को पक्का मकान मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने आनन्द नगर कॉलोनी में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) से लाभान्वित 11 लोगों को उनके घर के पूर्णता प्रमाण-पत्र प्रदान किये। आनन्द नगर क्षेत्र में योजना के तहत 62 आवास स्वीकृत किये गये हैं, इनमें से 55 आवासों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है।

इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन, सांसद प्रो.चिन्तामणि मालवीय, विधायक डॉ.मोहन यादव, यूडीए अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, श्री इकबालसिंह गांधी, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, निगम अध्यक्ष श्री सोनू गेहलोत तथा क्षेत्रीय पार्षद उपस्थित थे।

स्मार्ट टैक्स कलेक्शन सिस्टम वेन का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री ने उज्जैन नगर निगम द्वारा स्मार्ट टैक्स कलेक्शन सिस्टम के तहत डोर-टू-डोर वेन का शुभारम्भ किया। यह वेन नगर निगम के सम्पत्ति कर संग्रहण के लिये शहर में डोर-टू-डोर पहुंचेगी। वेन में तैनात कर्मचारी नागरिकों से कर वसूली कर हाथों-हाथ रसीद उपलब्ध कराएगा। इस वेन में स्वाइप मशीन, डेबिट, क्रेडिट तथा नेट-बैंकिंग सुविधा रहेगी। प्रदेश में संभवत: पहली बार स्मार्ट टैक्स कलेक्शन के तहत डोर-टू-डोर वेन का संचालन उज्जैन में किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने इस्कॉन मन्दिर में दर्शन किये

श्री चौहान ने उज्जैन प्रवास के दौरान इस्कॉन मन्दिर में दर्शन किये और इस्कॉन के चेयरमेन स्वामी श्री भक्तिचारू महाराज से सौजन्य भेंट की। मुख्यमंत्री इस्कॉन की ‘मिडटर्म कॉन्फ्रेंस’ में भी शामिल हुए। इस कॉन्फ्रेंस में विश्व के विभिन्न देशों से आये इस्कॉन के प्रतिनिधि मौजूद थे। श्री भक्तिचारू महाराज ने मुख्यमंत्री का सभी से परिचय करवाया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री से पहले मैं एक कृष्ण भक्त हूं। उज्जैन भगवान कृष्ण की विद्यास्थली रहा है। गुरू सान्दीपनि से उन्होंने शिक्षा ग्रहण की थी। इसी बात से ये अन्दाजा लगा सकते हैं कि जहां श्रीकृष्ण ने शिक्षा ग्रहण की है, वह स्थान ज्ञान का अदभुत भण्डार रहा होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नाते मैं अपनी जनता को भी परमात्मा मानकर उनकी सेवा करता हूं। श्री चौहान ने इस्कॉन मन्दिर में भगवान की आरती की तथा दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *