आज 75 वर्ष के हो गये अमिताभ

मुंबई : अमिताभ बच्चन को भारत देश के महानायक के रूप में जाना जाता है. यह एक एेसा नाम है, जो देश-विदेश सभी जगह फेमस है. उनकी एक झलक पाने के लिए लोग आज भी बेताब रहते हैं. अमिताभ बच्चन एक्टर, टीवी होस्ट, प्रोड्यूसर व सिंगर के रूप में फेमस हैं.

70 के दशक में अमिताभ जी को सफलता मिली और तब से लोग उन्हें एंग्री यंग मेन के रूप में जानने लगे. अमिताभ हिंदी सिनेमा के महान एक्टर हैं. इन्हें लोग कभी नहीं भूल सकते हैं. इन्होंने अपने काम से सबको आकर्षित किया़ ढेरों अवार्ड अपने नाम किये. अमिताभ न केवल एक जाने-माने फिल्मी कलाकार हैं, बल्कि खुद संघर्ष की एक मिसाल हैं. उन्होंने काफी संघर्ष के बाद ऐसा मुकाम पाया है. 11 अक्तूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है. इस दिन वे 75 वर्ष के हो जायेंगे. इस उम्र में भी वे अपने काम को लेकर काफी एक्टिव दिखते हैं.

फिल्मों के साथ-साथ कौन बनेगा करोड़पति टीवी शो में भी दर्शकों के बीच आ रहे हैं. अमिताभ बच्चन को आज भी युवा कलाकार अपना रोल मॉडल मानते हैं. युवाओं का कहना है कि पुरानी फिल्मों के अलावा पिछले पांच सालों में आयी उनकी नयी फिल्में जैसे- पिकू, सरकार व पा जैसी फिल्मों में वे दर्शकों के बीच नये रूप में आये.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *