GST ने किया कारोबार का बंटाधार: अखिलेश

सहारनपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लागू किये गये वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) ने व्यापार जगत को बुरी तरह प्रभावित किया है।

सहारनपुर के कस्बा तीतरो में आयोजित सभा को संबोधित करते हुये अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव में किए वायदे पूरे नहीं किए हैं। आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार पूरी तरह नाकाम हो गई है। नोट बंदी और जीएसटी से जीडीपी दर में गिरावट आई है और रोजगार के अवसर कम हुए हैं। कारोबार पर बहुत ही बुरा असर पड़ा है। प्रधानमंत्री ने विदेशों में जमा काले धन को वापस लाने का चुनावी वायदा भी पूरा नहीं किया है।

उन्होंने भाजपा पर सांप्रदायिकता, क्षेत्रवाद एवं बिरादरीवाद की सियासत करने का आरोप लगाते हुये कहा कि मोदी और योगी राज में हर वर्ग परेशान है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह योगी आदित्य नाथ की तरह धार्मिक मंत्र और कर्मकांड तो नहीं जानते हैं लेकिन उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल के दौरान एक्सप्रेस-वे बनवाया और लखनऊ में मेट्रो चलवाई और सभी वर्गों का ध्यान रखा।

सहारनपुर के दिग्गज गुर्जर नेता दिवंगत नेता यशपाल सिंह की 96वीं जयंती पर आयोजित सभा में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2014 में उनसे उत्तर प्रदेश की कुर्सी छीनी मगर मोदी सरकार के झूठे वादों और कामों को बेनकाब कर सपा का हर कार्यकर्ता ने 2019 के लोकसभा चुनाव में उनसे प्रधानमंत्री की कुर्सी छीन लेगा।

सरस्वती इंटर कालेज मैदान में करीब 40 मिनट के संबोधन में अखिलेश यादव ने दिवंगत चौधरी यशपाल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उनके पिता नेता मुलायम सिंह यादव ने चौधरी यशपाल सिंह को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था और 2012 के विधानसभा के चुनाव में घोषणा पत्र जारी किए जाने के वक्त चौधरी यशपाल सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *